जयप्रकाश विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन ने पकड़ी रफ्तार, तिथि भी बढ़ाई गई

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय में 4 वर्षीय स्नातक सीबीसीएस पाठ्यक्रम (सत्र-2024-28) में नामांकन हेतु आवेदन की प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है।

मंगलवार, 11 जून को जहां 1 दिन में कुल 2859 अभ्यर्थियों ने नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किए वहीं बुधवार, 12 जून 2024 को शाम 4 बजे तक 3455 अभ्यर्थियों ने नामांकन के लिए विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर आवेदन किया। यह अच्छी बात है कि प्रतिदिन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में अब औसतन काफी वृद्धि दर्ज की जा रही है।

इस बीच छात्रहित में कुलपति द्वारा नामांकन के लिए आवेदन की तिथि विस्तारित कर दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी 19 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट www.jpv.ac.in के माध्यम से नामांकन के लिए आवेदन पत्र और निर्धारित शुल्क स्वीकार किए जा रहे हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 12 जून 2024 थी जिसे आज विस्तारित कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय द्वारा अभ्यर्थियों को आगाह किया गया है कि सिर्फ और सिर्फ विश्वविद्यालय के उक्त अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन प्रपत्र भरें। आवेदन करते समय सभी कॉलम को सही-सही भरें तथा उसी वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन शुल्क का भुगतान भी करें।

आवेदन करने या शुल्क जमा करने के लिए किसी अन्य स्रोत या लिंक का कतई इस्तेमाल न करें। उल्लेखनीय है कि 4 वर्षीय स्नातक सीबीसीएस पाठ्यक्रम (सत्र-2024-28) में नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया विगत 29 मई 2024 से प्रारंभ है।

0Shares
A valid URL was not provided.