मुख्यमंत्री नीतीश ने कोरोना पर की समीक्षा बैठक, टीकाकरण की ली जानकारी

मुख्यमंत्री नीतीश ने कोरोना पर की समीक्षा बैठक, टीकाकरण की ली जानकारी

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शनिवार को राज्य में टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा बैठक हुई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण का अभी दौर चल रहा है। इससे लोगों के बचाव को लेकर सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल से 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग इसके लिये पूरी तैयारी रखे। टीकाकरण केन्द्र पर टीका लेने वाले लोग संक्रमित न हों, इसका ख्याल रखें। उनका टीकाकरण सुरक्षित माहौल में करायें।
उन्होंने कहा कि पहले से अस्पतालों/स्वास्थ्य केन्द्रों में जो टीकाकरण किया जा रहा था, अब उसकी जगह सभी लोगों का टीकाकरण की व्यवस्था सरकारी विद्यालयों या महाविद्यालयों में करें। पत्रकारों के टीकाकरण का उन केन्द्रों पर अलग से प्रबंध रखें। लाॅकडाउन के दौरान टीका लेने के लिये लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण वाले स्थलों पर शौचालय, पेयजल आदि सुविधाओं की समुचित व्यवस्था रखें। केन्द्र पर सभी लोग कोविड एप्रोप्रियेट विहेवियर का पालन करें। स्वास्थ्य विभाग टीके की उपलब्धता को लेकर लगातार प्रयासरत रहे और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करायें।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें