अमृत भारत स्टेशन योजना: एकमा स्टेशन पर शान से लहराएगा 100 मीटर ऊंचा राष्ट्रध्वज

अमृत भारत स्टेशन योजना: एकमा स्टेशन पर शान से लहराएगा 100 मीटर ऊंचा राष्ट्रध्वज

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के एकमा स्टेशन पर जल्द ही 100 मीटर ऊंचा राष्ट्रध्वज लहराएगा। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत महराजगंज लोकसभा क्षेत्र के एकमा और मशरक स्टेशन के लिए करोड़ों रुपए रेलवे ने आवंटित किए हैं।

महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बताया कि उनके प्रयास से अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत मशरक एवं एकमा स्टेशन के लिए करोड रुपए का आवंटन हो गया है। 

Read Also: सांसद के प्रयास से अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत मसरख एवं एकमा स्टेशन के लिए करोड़ों रुपए आवंटित

सांसद जनार्दन सिंह सीगवाल ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना में चयनित होने के बाद उन्होंने रेल मंत्री से मिलकर इन स्टेशनों के विकास के लिए जल्द राशि आवंटित करने का आग्रह किया। जिसके फल स्वरुप रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तत्क्षण उक्त दोनों स्टेशनों के लिए क्रमशः मशरक स्टेशन के लिए 12 करोड़ 51 लाख रुपए एवं एकमा स्टेशन के लिए 7 करोड़ 48 लाख रुपए का आवंटन कर राशि विमुक्त कर दिया है।

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बताया कि इन राशियों से उक्त स्टेशनों पर भवन के स्वरूप का सुधार, प्लेटफार्म के एरिया में ग्रेनाइट स्टोन का प्रावधान, पुराने यात्री सीटों में बदलाव का कार्य, पब्लिक टॉयलेट का निर्माण, वाटर बूथों का निर्माण, एप्रोच रोड का निर्माण, स्टेशन एरिया में सौंदर्यकरण का कार्य, 100 मीटर ऊंचे राष्ट्रध्वज लगाने का कार्य, यात्री की सुविधाओं का विस्तार इत्यादि काम किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि और भी स्टेशनों के लिए उन्होंने राशि आवंटित करने की मांग की। जल्द ही अन्य स्टेशनों के सौंदर्यकरण एवं यात्री सुविधाओं के लिए राशि आवंटित की जाएंगी।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें