श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान,कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान,कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है,जबकि भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में चेतन साकरिया, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ समेत कई नए चेहरों को शामिल किया गया है।

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन एकदिवसीय और इतने ही टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। दौरे की शुरुआत एकदिनी श्रृंखला से होगी,जिसके मैच 13,16 और 18 जुलाई को कोलंबो में खेले जाएंगे। इसके बाद 21,23 और 25 जुलाई को तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: दिलीप कुमार अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, शायरा बानो ने जताया सभी का आभार

बता दें कि यह पहली बार है जब दो अलग-अलग भारतीय टीमें दो विदेशी दौरों पर गई हैं। विराट कोहली के नेतृत्व में एक टीम इंग्लैंड में है,जहां उसे 18 जून से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और फिर उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

इसे भी पढ़ें: बिहार में कोरोना संक्रमण के 566 नए मरीज, रिकवरी प्रतिशत 97.79

 

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें