गणतंत्र दिवस को आमने-सामने होगी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया

गणतंत्र दिवस को आमने-सामने होगी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया

एडीलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज एडिलेड में खेला जाएगा. 26 जनवरी का दिन दोनों देशों के लिए अहम है, क्योंकि भारत जहां इस दिन गणतंत्र दिवस मनाता है, वहीं ऑस्ट्रेलिया का भी ये नेशनल डे है.

बहरहाल टीम इंडिया इस गणतंत्र दिवस पर रनतंत्र से बाजी मारने की तैयारी कर रही है. इस बड़े मौके पर एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ंने को तैयार हैं. दरअसल, भारतीय टीम जब इस तारीख को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होती है तो अक्सर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है.

पिछले साल भी 26 जनवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच था, लेकिन ये बारिश की भेंट चढ़ गया.

वैसे आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम ने पिछले साल सिर्फ 4 टी-20 मैच खेले हैं, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करीब 2 साल बाद पहला टी-20 मैच खेलने उतरेगी. यही वजह है कि टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में काफी नीचे है. मौजूदा टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया जहां दूसरे पायदान पर हैं, वहीं बड़ी टीमों में टीम इंडिया सबसे नीचे 8वें पायदा पर है, लेकिन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराकर रैंकिंग को पलट भी सकती है.

भारतीय टीम ने अगर तीनों मैच जीते तो वो रैंकिंग में नंबर-1 बन जाएगी और ऑस्ट्रेलिया टीम 8-वें पायदान पर लुढ़क जाएगी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें