रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना

रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना

नई दिल्ली: भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पर गुरुवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

जडेजा को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते पाया गया है, जो खेल की भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है।

इसके अलावा, जडेजा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिनके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर में घटी, जब जडेजा ने मैदानी अंपायरों से अनुमति लिए बिना ही अपने गेंदबाजी हाथ की तर्जनी ऊंगली पर क्रीम लगाई।

जडेजा ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

लेवल 1 की सजा के साथ खिलाड़ी पर जुर्माना लगाने के अपने फैसले पर पहुंचने पर, मैच रेफरी इस बात से संतुष्ट थे कि क्रीम पूरी तरह से चिकित्सा उद्देश्यों के लिए उंगली पर लगाई गई थी। क्रीम को गेंद पर एक कृत्रिम पदार्थ के रूप में नहीं लगाया गया था और फलस्वरूप इसने गेंद की स्थिति को नहीं बदला।

मैदानी अंपायर नितिन मेनन और रिचर्ड इलिंगवर्थ, तीसरे अंपायर माइकल गफ और चौथे अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन ने आरोप लगाया।

लेवल 1 के उल्लंघन पर कम से कम आधिकारिक फटकार, खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 फीसदी जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक का प्रावधान है।

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें