इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल शामिल

नई दिल्ली, 12 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल, जिनकी शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर थी, को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है।

राहुल इससे पहले क्वाड्रिसेप चोट के कारण विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे और फिटनेस की शर्त पर ही उन्हें आखिरी टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि राहुल 90 प्रतिशत मैच फिटनेस तक पहुंच गए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अच्छी प्रगति कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने कहा, “ राहुल चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी प्रक्रिया जारी रखेंगे। चयन समिति ने 15 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए केएल राहुल के प्रतिस्थापन के रूप में देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया है।”

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा* , अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें