Aug 15, 2018 - Wed
Chhapra, India
30°C
Wind 3 m/s, NE
Humidity 89%
Pressure 749.31 mmHg

15 Aug 2018      

Home खेल

Chhapra: डाडी बलसारा कराटे आशिहारा काई-कान कराटे फाउंडेशन के छपरा इकाई द्वारा रविवार को शहर के मदर केयर पब्लिक स्कूल में इंटर डोजो कराटे चैंपियनशिप सह वर्कशॉप का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में संस्था के विभिन्न डोजो के साथ ही पटना टीम समेत करीब 65 से ज्यादा चयनित प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. फुल कांन्टेक्ट स्टाईल में आयोजित स्पर्धा में ब्वॉयज कैटेगरी में विज्ञान सागर श्रीवास्तव एवं गर्ल्स कैटेगरी में समृद्धी सूर्यवंशी को बेस्ट फाईटर घोषित किया गया.

इसके पूर्व छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया देवी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं प्रतियोगिता के पहले फाईट को विधिवत रूप से रिंग में जाकर शुरूआत किया. अपने संबोधन में उन्होने सभी खिलाड़ियों का उतसाइवर्द्धन करते हुए,वर्तमान समय में मुख्य रूप से गर्ल्स को सेल्फ डिफेंस के लिए कराटे आदि की ट्रेनिंग लेने की जरूरत बताई. उन्होने पहले बाउट के विजेता खिलाड़ियो को मेडल देकर सम्मानित भी किया.

वंही समापन समारोह के मुख्य अतिथि जेपीविवि के पीजी शिक्षक संघ के सचिव डा.रणजीत कुमार ने वर्तमान समय में सेल्फ डिफेंस की महत्ता की चर्चा करते हुए कहा सीबीएसई बोर्ड ने भी स्कूलों में अनिर्वाय रूप से लागू करने को कहा है. समारोह को विशिष्ट अतिथि रामाकांत सिंह सोलंकी, चेस ने नेशनल ऑर्बिटर अरविंद सिंह, रमेश सिंह, प्रो.अरूण कुमार राय, शिक्षक नेता सुरेन्द्र सिंह, आईजीएनएसएस अवार्डी मंटू कुमार आदि ने संबोधित किया.

कार्यक्रम का संचालन वॉलीबॉल के अंर्तराष्ट्रीय कोच प्रमोद कुमार सिंह ने किया.

रिजल्ट
प्रतियोगिता के अंडर 9 स्मॉल ग्रुप ब्वॉयज कैटेगरी में शुभम को गोल्ड, जितेन्द्र को सिल्वर एवं आयूष एवं मनीष को ब्रांज मेडल, अंडर 9लार्ज कैटेगरी में रोहित को गोल्ड,शुभम को सिल्वर, विनित एवं आसिफ को ब्रांज, अंडर 10 में विज्ञान सागर श्रीवास्तव को गोल्ड, रनोज प्रताप को सिल्वर, खालिद एवं धर्मेन्द्र को ब्रांज, अंडर 10 स्मॉल ग्रुप में समीर पटेल को गोल्ड, जिशान को सिल्वर, राजीव एवं आर्यन को ब्रांज, अंडर 10 जुनियर गर्ल्स कैटेगरी में सुजा राठौर को गोल्ड, रूखसार को सिल्वर, सिम्मी एवं पिंकी को अंडर 9 स्मॉल गर्ल्स में जिया को गोल्ड, अन्वेशा श्रीलाल को सिल्वर, प्रिया को ब्रांज, अंडर 10 गर्ल्स सिनियर कैटेगरी में दिव्या सिंह को गोल्ड, सुस्मीता को सिल्वर तथा खुशी एवं मनीषा को ब्रांज वंही सिनियर ब्वॉयज 50 किग्रा भार वर्ग में मुकूल को गोल्ड, सलमान को सिल्वर, तथा मो.जेब एवं सिराज को ब्रांज मेडल देकर सम्मानित किया गया.

(Visited 113 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!