भारत-पाक मैच के लिए खेल प्रेमियों को करना होगा एक साल इंतज़ार

भारत-पाक मैच के लिए खेल प्रेमियों को करना होगा एक साल इंतज़ार

 

नई दिल्ली: ठीक एक साल बाद खेल प्रेमियों को भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा.  इंग्लैंड में होने वाली इस प्रतियोगिता में दोनों टीम एक ही ग्रुप में है.

 दोनों टीम चार जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन में एक दूसरे के आमने सामने होंगी. यह 18 दिवसीय टूर्नामेंट एक से 18 जून तक आयोजित होगा. भारत-पाक भिड़ंत से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम एजबेस्टन में भिड़ेंगी.

टूर्नामेंट की मेजबान और 2004 एवं 2013 के फाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड की टीम ओवल में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी. इसी स्टेडियम में पूर्व चैंपियन श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आमने सामने होगी. इस प्रतियोगिता में  कुल 15 मैच ढाई हफ्ते तक खेल जाएंगे, इसमें तीन नाकआउट मुकाबले भी शामिल होंगे.

इस टूर्नामेंट के लिए 30 सितंबर 2015 तक शीर्ष पर रहने वाली आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है. बांग्लादेश की टीम 2006 के बाद पहली बार इस प्रतियोगिता में वापसी कर रही है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें