छपरा जंक्शन पर बनेंगे तीन नये प्लेटफार्म, 8 प्लेटफार्म होने से यात्री गाड़ियों के संचलन में होगी सुविधा

छपरा जंक्शन पर बनेंगे तीन नये प्लेटफार्म, 8 प्लेटफार्म होने से यात्री गाड़ियों के संचलन में होगी सुविधा

वाराणसी: रेल प्रशासन द्वारा यात्री सुविधा में उन्नयन एवं परिचालनिक सुगमता हेतु छपरा जं. का यार्ड रिमाडलिंग कार्य किया जा रहा है। छपरा यार्ड रिमाडलिंग का कार्य यार्ड की क्षमता वृद्वि हेतु किया जा रहा है, जिसके पूर्ण हो जाने पर लाइन क्षमता में वृद्धि होगी।

परिणामस्वरूप पहले से अधिक गाड़ियों को प्लेटफार्म पर लिया जा सकेगा और लम्बी दूरी की गाड़ियों के यात्रियों को प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। छपरा जंक्शन पर तीन नये प्लेटफार्म उपलब्ध होंगे तथा यात्रियों की सुविधा के लिये कुल आठ अदद प्लेटफार्म उपलब्ध हो जाएंगे, जिससे और अधिक यात्री गाड़ियों का संचलन करना संभव हो सकेगा।

छपरा जंक्शन का गुड्स यार्ड, जो अब तक नॉन इंटरलॉक था और मैनुअली गाड़ियों को संचालित किया जाता था, वह इंटरलॉक हो जायेगा जिससे अधिक गुड्स गाड़ियों को अपेक्षाकृत कम समय में रिसीव एवं डिस्पैच किया जा सकेगा। परिणामस्वरूप मालगाड़ियों के संचलन समय में कमी आयेगी। यात्री गाड़ियों का संचालन और अधिक सुचारू हो जायेगा तथा ट्रेन परिचालन सम्बद्ध होगा जिससे समयपालन में सुधार होगा।

गौतम स्थान और छपरा कचहरी की तरफ से आने वाली यात्री गाड़ियों को प्लेटफार्मों के अभाव में आउटर पर रोकने आवश्यकता नहीं पड़ेगी, जिससे यात्रियों के समय की बचत के साथ बहुत सुविधा होगी। परिणामस्वरूप यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा मिलेगी।

 

कोहरा शुरू होने के पूर्व ही रेलवे ने कर ली तैयारी, इन ट्रेनों को किया निरस्त

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें