पर्यावरण दिवस के अवसर पर एसएसबी ने किया पौधारोपण

पर्यावरण दिवस के अवसर पर एसएसबी ने किया पौधारोपण

छपरा: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 40 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा डुमरी बुजुर्ग स्थित अपने अधिगृहित भूमि और उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरी बुर्ज के प्रांगण में मनोज कुमार उपमहानिरीक्षक सीमांत मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल पटना, के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 40 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पटना के अधिकारियों एवं जवानों के परिवार ने वृक्षारोपण किया. इस मौके पर सभी वाहिनी के जवानों और वहां उपस्थित गांव के लोगो को बताया कि वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे यानी विश्व पर्यावरण दिवस को मनाने का मकसद प्रकृति और मानव जाति के बीच तालमेल बना रहे.

पर्यावरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ मनाया जाता है. भारत सहित दुनियाभर में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता रहा है. दुनिया भर में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन होता है. पर्यावरण के प्रति लोगों को सजग करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है.

ट्रक और बाइक की टक्कर मे दो घायल

छपरा की मोहिनी पंडित बनी बिहार स्टेट अंडर 9 गर्ल्स चेस चैंपियन

‘भारत “गृहयुद्ध” की ओर बढ़ रहा है’: लालू यादव

स्‍वस्‍थ्‍य पारिस्थितिक तंत्र, भौतिक पर्यावरण पृथ्‍वी पर सभी जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं. हमारे पारिस्थितिकी तंत्र हमें स्‍वच्‍छ हवा, ताजा पानी, भोजन, संसाधन  और चिकित्‍सा प्रदान करते हैं. जैव विविधता, पृथ्‍वी पर जीवन की विविधता, का एक प्रमुख कारक है.

माही और आरोही का नया सांग ‘सुरतिया जान मार लागेला’ रिलीज

पत्रकार हत्याकांड के मृत घोषित गवाह के जिंदा होने पर पूछताछ करने सीवान पहुंची सीबीआई टीम

इस मौके पर सुवर्णा सजवाण कमांडेंट 40 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पटना, अशोक सजवाण कमाडेंट सीमांत मुख्यलाय पटना, द्वितीय कमान अधिकारी कुमार राजीव रंजन, उप कमाडेंट शशि प्रकाश, उप कमाडेंट (चिकित्सा) डॉ सुधांशु श्रीकृष्णनन, सहायक कमांडेंट जयप्रकाश रंजन, निरीक्षक सुरेश जाट, निरीक्षक यश गुप्ता, निरीक्षक सैंगमिंगथंग हैमर अधीनस्‍थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित थे.

Prev 1 of 180 Next
Prev 1 of 180 Next

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें