बैंकों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर सारण एसपी ने दिए कई निर्देश

बैंकों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर सारण एसपी ने दिए कई निर्देश

छपरा: बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को मज़बूत करने के लिए बुधवार को पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बैंकों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस अधीक्षक ने बैंकों के पधिकारियों को बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने हेतु कई अहम निर्देश दिए.

उन्होंने बैंकों में लगे सुरक्षा उपकरणों की नियमित रूप से जांच करने तथा समय-समय पर मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने सभी बैंक शाखाओं में लगे सीसीटीवी कैमरे को हर हाल में हमेशा चालू रखने तथा कैमरा के माध्यम से बैंक परिसर की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के भी निर्देश दिए.

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बैंक शाखा परिसर में संदिग्ध गतिविधियों वाले लोगों के दिखने पर सुरक्षा कर्मियों से उसकी जांच कराएं या इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दें. इसके अलावें उन्होंने बैंकों में ख़राब  पड़े सुरक्षा के उपकरणों को जल्द से जल्द बदलने के लिए भी सख्त निर्देश दिए. जिसमें सायरन, हॉट लाइन, हुटर, टेलिफोन आदि उपकरणों को जल्द ठीक कराने की बात शामिल थी.

एसपी ने बैंको के पदाधिकारियों को बैंक शाखाओं में निर्धारित समय सीमा अवधि में ही कार्य करने का निर्देश दिया उन्होंने खा कि अगर कार्य निष्पादन करने के लिए देर तक बैंक खुला रखना है तो इसकी जानकारी संबंधित थाना को ज़रूर दें. इसके साथ ही उन्होंने  बैंकों में सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड को किसी अन्य कार्य में नहीं लगाने की बात कही और बैंक में कार्यरत निजी सुरक्षा एजेंसियों के गार्ड का चरित्र सत्यापन करने और उनके आग्नेयास्त्र की भी जांच करने के निर्देश दिए .

 

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें