पेंटिंग प्रतियोगिता में शम्मा, रिया व आराधना अव्वल

पेंटिंग प्रतियोगिता में शम्मा, रिया व आराधना अव्वल

पेंटिंग प्रतियोगिता में शम्मा, रिया व आराधना अव्वल

इसुआपुर: विश्व आद्र भूमि दिवस के मौके पर सारण वन प्रमंडल छपरा के अंतर्गत मशरक वन प्रक्षेत्र द्वारा प्रखंड के यूएमएस आतानगर में शुक्रवार को पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें वर्ग 6 से 8 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें छात्राओं के प्रदर्शन बेहतर रहे।

प्रतियोगिता में वर्ग 7 की शम्मा प्रवीण को प्रथम, वर्ग 8 की रिया कुमारी को द्वितीय तथा वर्ग 6 की अराधना कुमारी को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं वर्ग 6 की शलोनी, वर्ग 8 की नरगिस व खुशी कुमारी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अन्य प्रतिभागियों तथा स्कूल के सभी बच्चों को वन विभाग के पदाधिकारियों ने पेंसिल, रबर, कटर,कलर पेन व टॉफी देकर प्रोत्साहित किया।

प्रतियोगिता के आयोजक वन परिसर पदाधिकारी मढ़ौरा मदन कुमार, उप वन परिसर पदाधिकारी इसुआपुर भानु रजक तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाष कुमार सिंह ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। साथ ही विश्व आद्र भूमि दिवस के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि यह दिवस 2 फरवरी 1977 से प्रत्येक वर्ष 2 फरवरी को पूरे विश्व में मनाया जाता है। इस दौरान प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जाता है। इस मौके पर सहायक शिक्षक उपदेव राम, धीरज कुमार मांझी, कुमारी अनामिका, शुभ्रा शालिनी, श्वेता शालिनी, मिथिलेश कुमार सिंह व अन्य थे।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें