मध्य विद्यालय चिरान्द बनेगा हैप्पी स्कूल, रोटरी सारण ने लिया संकल्प

मध्य विद्यालय चिरान्द बनेगा हैप्पी स्कूल, रोटरी सारण ने लिया संकल्प

Chhapra: रोटरी लिट्रेसी मिशन के अन्तर्गत रोटरी सारण ने मध्य विद्यालय चिरान्द को हैप्पी स्कूल बनाने का संकल्प लिया है. जिसके अन्तर्गत मध्य विद्यालय चिरान्द में रोटरी इन्टरनेशनल 3250 की पूर्व मण्डलाध्यक्ष डॉ बिन्दु सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

टीच मिशन के बारे में पूर्व अध्यक्ष पंकज कुमार ने प्रकाश डाला. हैण्ड वाश व्यवस्था पर रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया स्कूल में दस नलों का दो स्टेशन बनाया जाएगा तथा बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शौच जाने के बाद साबुन से अच्छी तरह से हाथ को धोएं तथा स्कूल में या घर पर खाना खाने के पहले तथा खाना खाने के बाद हाथों को अच्छी तरह से धोएं.

हैप्पी स्कूल के लिए रतनलाल ने बताया विद्यालय को हैप्पी स्कूल बनाया जाएगा. इसके लिए विद्यालय परिवार तथा बच्चों का सहयोग आवश्यक है तभी रोटरी सारण का हैप्पी स्कूल बनाने का सपना साकार हो सकेगा.

मुख्य अतिथि पूर्व मण्डलाध्यक्ष डॉ बिन्दु सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा रोटरी इन्टरनेशनल ने बहुत ही शानदार रचना की है. हैप्पी स्कूल बनाने की जिस दिन यह विद्यालय हैप्पी स्कूल में परिवर्तित हो जाएगा. उस दिन सारण जिला के लिए यह विद्यालय आदर्श बनकर सामने आएगा और सारणवासी अपने-आप को गौरवान्वित महसूस करेंगे. रोटरी सारण द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की भी प्रशंसा की.

कार्यक्रम के पश्चात मुख्य अतिथि ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया. उन्होंने विद्यालय को एक सीलिंग पंखा उपहार स्वरूप प्रदान किया. इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को रोटरी सारण ने दो कैरमबोर्ड प्रदान किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी सारण के अध्यक्ष डॉ मदन प्रसाद ने, स्वागत विद्यालय के प्राचार्य बृज बिहारी साह ने, संचालन रोटरी सारण के सचिव सुरेन्द्र कुमार गुप्ता ने किया. धन्यवाद ज्ञापन रोटरी सारण के अध्यक्ष डॉ मदन प्रसाद ने किया.

इस अवसर पर संस्थापक सचिव राजेश फैशन,महेश कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष चन्द्र कान्त द्विवेदी, अशोक कुमार, अजय प्रसाद, निकुंज कुमार आदि उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें