सारण सांसद रूडी की पहल पर दिघवारा स्वास्थ्य केंद्र का स्थानांतरण रुका

सारण सांसद रूडी की पहल पर दिघवारा स्वास्थ्य केंद्र का स्थानांतरण रुका

Dighwara: सारण सांसद राजीव प्रताप रुडी की पहल पर अब दिघवारा बाजार में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का स्थानांतरण नहीं होगा. इसके लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडे ने श्री रुडी को आश्वस्त किया है.

रविवार को सांसद श्री रुडी से मिलने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे उनके आवास पर आये थे. इसी दौरान सांसद ने दिघवारा बाजार में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्थानांतरण से स्थानीय जनता को होने वाली असुविधा के बारे में बताया और स्वास्थ्य केंद्र को यथावत रखने का आग्रह किया. इसपर स्वास्थ्य मंत्री श्री पांडे ने श्री रुडी को आश्वस्त किया कि पीएचसी को दिघवारा बाजार से ही संचालित किया जायेगा. साथ ही उसके उन्नयन के लिए भी उचित कदम उठाया जायेगा.

गौरतलब है कि दिघवारा बाजार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चलता है. जिसको प्रखंड मुख्यालय स्थित नवनिर्मित भवन में स्थानांतरित किया जा रहा था. अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं सारण प्रमंडल के आदेश पर उक्त पीएचसी को नवनिर्मित भवन में स्थानांतरित किया जा रहा था. नवनिर्मित भवन जिस स्थान पर था वहां आने जाने की सुविधा नहीं थी और जलजमाव भी था. मरीजों को वहां इलाज के लिए जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. पीएचसी के स्थानांतरण को लेकर स्थानीय नागरिकों ने विरोध करना शुरू कर दिया था.

इस संदर्भ में सांसद श्री रुडी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दिघवारा स्थानीय रोगियों के इलाज का मुख्य केंद्र है. यहां दरियापुर, गड़खा, सोनपुर एवं छपरा सदर की कई पंचायतों के अलावा नगर पंचायत दिघवारा के 18 वार्डाे के मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं. इसके स्थानांतरण से नागरिकों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई थी. अब इस पीएचसी को यथावत रखते हुए रोगियों को मिलने वाली सुविधाओं को बढ़ाया जायेगा.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.