या हसन, या हुसैन के लगे नारे, दिखाए करतब

या हसन, या हुसैन के लगे नारे, दिखाए करतब

नगरा: हजरत इमाम हसन-हुसैन की याद में मनाए जाने वाले मुहर्रम के अवसर पर प्रखंड के आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को ताजिया का अखाड़ा के साथ जुलूस निकाला गया. इस दौरान लोगों ने परंपरागत हथियारों का प्रदर्शन किया. जुलूस में शामिल लोग या हसन, या हुसैन, या अली, कर्बला दूर है, जाना जरूर है आदि के नारे लगा रहे थे. मुहर्रम के मौके पर दो रोजा भी अकीदतमंदों ने रोजा भी रखा.

मगरीब अजान के बाद अकीदतमंदों ने रोजा खोला. नगरा चौक पर सभी लोगो ने एक से बढ़ कर एक कला दिखाए.
मौके पर नगरा, कादीपुर, धूपनगर धोबवल, नबीगंज, खैरा, मानपुर आदि क्षेत्रो के जुलूस निकाले गए. सभी क्षेत्रों के जुलूस का ताजिया नगरा करबाला मोहल्ला रौजा मोहल्ला के जुलूस का मिलान किया गया. 

img-20161012-wa0060


सभी मोहल्लों से निकले जुलूस नगरा चौक के पास इकट्ठा हुए, जहां परंपरगत हथियारों से एक से बढ़कर एक करतब दिखाए गए.

अखाड़ेदार सिपड़दार ने अपने-अपने ताजिया, अखाड़ा सिपड़ को लेकर चौक के पास पहुंचे. वही नगरा कर्बला पर पहुँच सिरनी फातिहा किया, कार्यक्रम को सफल बनाने में मुहर्रम कमेटी के सभी मेंबर मौजूद थे, मौके पर थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडे अपने दल बल सहित बीडीओ, सीओ उपस्थित थे. जुलूस के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए थे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें