Quarantine Centers में खेल के माध्यम से प्रवासी कर रहे है समय व्यतीत

Quarantine Centers में खेल के माध्यम से प्रवासी कर रहे है समय व्यतीत

Chhapra: कोरोना संक्रमण के इस दौर में जब सब कुछ बंद है. दूसरे राज्यों से जिले में प्रवासियों का आना जारी है. प्रवासियों को रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा Quarantine Center बनाया गया है. जिले के सभी 20 प्रखंडों में प्रवासियों को रखने के लिए बनाए गए केंद्रों पर प्रवासियों को खाना, नाश्ता और रहने की विशेष की गई है.

एक और जहाँ दूसरे जिलों से इन सेंटरों में अव्यवस्था की बातें सामने आ रही है. वही सारण में Quarantine centers में उन सभी प्रवासियों के शारीरिक विकास और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर सुबह शाम योग कराया जा रहा है. इसके साथ साथ प्रवासियों के लिए कई केंद्रों पर खेल की व्यवस्था भी की गई है.

Quarantine center पर प्रवासी फुटबॉल और क्रिकेट जैसे खेल को खेल कर समय व्यतीत कर रहे है. कई केंद्रों पर लोगों द्वारा खेले जा रहे इन खेलों से दूसरे लोगों में खेल के प्रति रुझान बढ़ रहा है. Quarantine के 14 दिनों में केंद्रों पर रहना जहाँ बोझिल लग रहा था. ऐसे में केंद्रों पर खेल के आयोजन से उनका मन भी लग रहा है साथ ही साथ उनके पुराने दिन भी लौट आये है. 

Quarantine सेंटर पर रह रहे लोगों का कहना है कि भाग दौड़ और पैसा कमाने की जद्दोजहद में कब समय बीत गया पता ही नही चला. परदेश से आने के बाद Quarantine center पर रहने का मौका मिला है. अब 14 दिन रहने के दौरान समय व्यतीत नही हो रहा है. ऐसे में इन खेलों के आयोजन से जहाँ शारीरिक विकास हो रहा है. वही अपनी खेल क्षमता वापस आ रही है. साथ ही पारस्परिक सहयोग और मानसिक शांति भी मिल रही है.  

इसके साथ ही जिला प्रशासन के प्रवासियों के लिए इन केन्द्रों पर टेलीविजन की भी व्यवस्था की गयी है. जिससे इन सबका मनोरंजन जो सके.  

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें