CBSE ने 12th की बची हुई परीक्षाओं के तारीखों का किया ऐलान, सैनिटाइजर लेकर परीक्षा देने जाएंगे बच्चे

CBSE ने 12th की बची हुई परीक्षाओं के तारीखों का किया ऐलान, सैनिटाइजर लेकर परीक्षा देने जाएंगे बच्चे

New Delhi: CBSE ने 12वीं की परीक्षा के लिए डेटशीट की घोषणा कर दी है. आगामी 1 जुलाई से CBSE की 12वीं की परीक्षा ली जाएंगी. यह परीक्षा 1 जुलाई से शूरू होकर 15 जुलाई को खत्म होगी. तारीखों की घोषणा के साथ CBSE ने परीक्षार्थियों व अभिभावकों के लिए कई अहम दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

इसके तहत छात्रों को परीक्षा देने के समय खुद का हैंड सैनिटाइजर ले कर जाना होगा. इसके अलावा परीक्षार्थियों को नाक मुंह ढककर ही परीक्षा देने जाना होगा, इसके लिए बच्चे मास्क या कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं. सभी परीक्षार्थियों को फिजिकल डिस्टेंस के नियमों का पालन करना होगा.

वही अभिभावकों को भी सीबीएसई द्वारा निर्देश दिया गया है कि वह अपने बच्चों को कोविड-19 संक्रमण रोकने को लेकर जागरूक करेंगे. यही नहीं अभिभावक यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके बच्चे बीमार नहीं है. आपको बता दें कि कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण CBSE ने 12 th की बची हुई परीक्षाओं को टाल दिया था. जिसके बाद सोमवार को नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें