स्वतंत्रता दिवस पर होगी भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुति, बनायी गयी रूपरेखा

स्वतंत्रता दिवस पर होगी भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुति, बनायी गयी रूपरेखा

Chhapra: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक संध्या की रूप रेखा तैयार की गयी. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी-सह-कार्यक्रम संयोजक जयप्रकाश नरायण की अध्यक्षता में जिला चयन समिति के सदस्यगण की बैठक हुयी.

बैठक में चयन समिति के सदस्यगण द्वारा आम सहमति से निर्णय लिया गया कि जिले के सरकारी एवं निजी विद्यालयों के बच्चे इसमें भाग लेंगे. सरकारी विद्यालयों में कस्तुरबा गाँधी बालिका विद्यालय एवं नवोदय विद्यालय को भी सम्मलित कराने का निर्णय लिया गया. जिसके लिये जिला शिक्षा पदाहिकारी को पत्राचार करने की जिम्मेवारी दी गयी.

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर होगा भव्य आयोजन: जिलाधिकारी

अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में 2, 3 एवं 5 अगस्त को कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्कूलों के बच्चों की प्रस्तुति का ट्रायल लिया जाएगा. जिसमें एक्सपर्ट उपस्थित रहेंगे. यह ट्रायल छपरा स्थित गर्ल्स स्कूल में आयोजित होगा. जिसकी जिम्मेवारी प्रियंका कुमारी को दी गयी. भाग लेने वाली सभी टीम के प्रदर्शन पर एक्सपर्ट अपनी प्रतिक्रिया लिखेंगे. बच्चों को जरूरी सुझाव भी दिया जाएगा.

कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए अंतिम रूप से चयन हेतु अगस्त माह के 9वीं, 10वीं एवं 12वीं तारीख को पुनः ट्रायल लिया जाएगा और टीम का चयन कर कार्यक्रम प्रस्तुति का मिनट टू मिनट प्रोग्राम बनाया जाएगा. उन कार्यक्रमों में सरकारी एवं निजी सभी तरह के विधायल भाग ले सकते हैं. लेकिन उन्हे ट्रायल से गुजरना होगा जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने वालों का अंतिम रूप से चयन किया जाएगा. वाद्ययंत्रों की व्यवस्था की जिम्मेदारी कन्हैया सिंह को दी गयी.

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश, पंडित रामप्रकाश मिश्र, मधु व्याहुत, चन्द्रावती देवी, प्रियंका कुमारी, पशुपतिनाथ अरूण सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें