जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, होगा कायाकल्प, बदलेगी तस्वीर

जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, होगा कायाकल्प, बदलेगी तस्वीर

छपरा। सारण के जिलाधिकारी डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों व विभागों का बारी-बारी से निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारियों एवं चिकित्साकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

बिहार: कोविड-19 को लेकर 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल परिसर के जीर्ण-शीर्ण पड़े पुराने भवनों को तोड़ने तथा मरम्मती करने का निर्देश भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया. इस दौरान डीएम ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड के भवन का मरम्मती करने किया जायेगा.

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अस्पताल परिसर स्थित एसएनसीयू के सामने वाले पुराने भवन, जिला स्वास्थ्य समिति के पास बने पुराने भवन तथा एनआरसी भवन का मरम्मती का कार्य किया जाये. वहीं सदर अस्पताल में जल्द ही दीदी की रसोई की शुरूआत की जायेगी इसको लेकर आवश्यक तैयारी पूरी की जा रही है. रसोई के स्थल का भी चयन कर लिया गया है.

छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों के हित में होगी सकारात्मक पहल, जेपीयू का सर्वांगीण विकास सर्वोच्च प्राथमिकता: कुलसचिव डॉ आरपी बबलू

डीएम ने कहा कि जो भवन बिल्कुल जर्जर है उसे तोड़ दिया जाये और जो मरम्मती करने के लिए उसकी मरम्मती कर तैयार हालत में रखा जाये. ताकि भविष्य में इन सभी भवनों का उपयोग किया जा सके. डीएम ने इमरजेंसी वार्ड में निरीक्षण के दौरान कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष रूप से ख्याल रखें. मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका ख्याल रखना है. बेड पर नियमित रूप से चादर को बदलें. दिन में तीन साफ-सफाइ कराएं.

इस दौरान जिलाधिकारी के साथ सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार, डीपीएम अरविन्द कुमार, डीएस डॉ. रामइकबाल प्रसाद, हेल्थ मैनेजर राजेश्वर प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें