सारण में धीमी हुई कोविड-19 की रफ्तार, 1030 से घटकर 755 हुए एक्टिव मरीज

सारण में धीमी हुई कोविड-19 की रफ्तार, 1030 से घटकर 755 हुए एक्टिव मरीज

Chhapra: सारण में कोविड-19 मामलों की रफ्तार धीमी हो गई है. जिले में कोविड-19 के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं लेकिन अब मामलों के बढ़ने की रफ्तार कम हो गयी है. पिछले चार-पांच दिनों से सारण में कोरोनावायरस के मामले पहले के मुकाबले कम आ रहे हैं. वही एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम हो गई है.

बिहार सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार सारण में कोविड-19 मरीजों के आंकड़े पिछले 4-5 दिनों में कम हुए हैं. पांच दिन पहले जिले में कोविड-19 एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1030 था. लेकिन सोमवार को लगातार चौथे दिन एक्टिव मरीजों संख्या घटकर 755 हो गई है. इसका मतलब मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं और हर रोज नए केस मिलने के मुकाबले उससे ज्यादा लोग प्रतिदिन ठीक हो रहे हैं

यहीं नहीं बिहार में रिकवरी रेट भी काफी सुधर गया है. बिहार में रिकवरी रेट 82 प्रतिशत पहुंच गया है.

छपरा सदर अस्पताल के एसएमओ डाक्टर रंजीतेश ने बताया कि हर दिन सारण 2 से 2.5 हजार लोगों का टेस्टिंग हो रहा है. सोमवार को छपरा में 27 कोविड-19 मरीजों की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि अभी भी कोविड-19 की लड़ाई लम्बी है. डॉक्टर इससे निबटने के लिए हर तरह से कार्य कर रहे हैं.

SMO में बताया कि सारण के सभी PHC में टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है. साथ ही साथ शहर के प्रत्येक इलाके में टेस्टिंग हो रही है. छपरा के सभी कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का सैंपल टेस्टिंग हो गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें