बच्चों को सिखाया जा रहा तैरना, डूबने से होने वाली मौतों में आएगी कमी

बच्चों को सिखाया जा रहा तैरना, डूबने से होने वाली मौतों में आएगी कमी

Sonpur: सोनपुर के पहलेजा घाट पर बच्चों को तैराकी की ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके तहत 6 से 18 साल के बच्चों को पानी में तैरने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिला आपदा प्रबंधन प्रधिकरण के तरफ से तैराकी से सुरक्षा कार्यक्रम के तहत मास्टर ट्रेनरों द्वारा यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यह ट्रेनिंग 6 अगस्त तक लगातार चलाया जाएगा. जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भाग ले रहे हैं और तैराकी सीख रहे हैं.

बाढ़ से पूर्व व अन्य किसी आपदा से निपटने के लिए बच्चों को तैयार किया जा रहा है. ताकि पानी में डूबकर होने वाली मौतों को कम किया जा सके. इसके अलावें तैराकी सीख रहे बच्चे किसी के लिए संकट की घड़ी में भी काम आ सकते है. कोई पानी में डूब  रहा हो तो ये बच्चे उसे भी डूबने से बचाने के काम आ सकते हैं. इस समय बच्चों को परीक्षण देना काफी कारगर और फायदेमंद साबित होगा.

इन बच्चों को मस्टर ट्रेनर अशोक कुमार, रणजीत कुमार, प्रमोद सहनी, राहुल राज के देख रेख में तैराकी के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है.


Watch video here:

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें