जबरन वसूली के खिलाफ बालू व्यवसायियों ने किया रोड जाम

जबरन वसूली के खिलाफ बालू व्यवसायियों ने किया रोड जाम

डोरीगंज: मैनुअल चालान से बालू उठाव मे बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए अब इ-सिस्टम से शुरू बालू के चालान को पुलिस फर्जी चालान बताकर जबरन वाहनों से वसूली कर रही है. नही देने पर वाहनों को जब्त किया जा रहा है. यह आरोप है डोरीगंज के बालू व्यवसायी वाहन मालिको एवं चालको का.

बुधवार की दोपहर सैकड़ों वाहन मालिक एवं चालक सड़क पर उतर आए तथा मेहरौली गाँव के समीप बाँस बल्ला व टायर जलाकर छपरा-पटना मुख्यमार्ग को दिन के तीन बजे से जाम कर दिया. जाम से सड़क के दोनो तरफ वाहनों की लम्बी कतारे लग गयी.

आक्रोशित वाहन मालिकों का कहना था कि गत 1 जूलाई से मैनुअल चालान कटना बंद हुआ जिसके कारण चालान के इंतजार में वाहन घाटो पर ही खड़े रहे आज जब ई-सिस्टम के तहत कम्प्यूटर से चालान कटना शुरू हुआ तो डोरीगंज व मुफ्फसिल पुलिस इन चालानो को फर्जी बता वाहनों को जब्त कर अवैध वसूली का दबाव बना रही है. जिसका विरोध करने पर वाहनों को जब्त किया जा रहा है. जिससे नाराज न्याय के लिए हमे सड़क पर उतरने को विवश होना पड़ा.

वही सूत्रों के अनुसार जाम की सूचना पर पहुँची डोरीगंज पुलिस दूर से ही तमाशा देखती रही आक्रोशितो के पास जाना मुनासिब नही समझा. आक्रोशित वाहन मालिक व चालक ऑन स्पॉट डीएम को बुलाने की माँग पर अड़े रहे. इस दौरान विद्यालय से छूटे कई सकूलों के वाहन भी जाम मे फँसे दिखे.
अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आक्रोशितों को शांत करा जाम हटवाया गया.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें