Apr 27, 2018 - Fri
Chhapra, India
25°C
Wind 4 m/s, E
Humidity 65%
Pressure 754.56 mmHg

27 Apr 2018      

Home आपका सारण

इसुआपुर: स्थानीय को खोभारी साह उच्च विद्यालय के प्रांगण में परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ से जुड़े सदस्यों की बैठक आयोजित की गई.

बैठक में नियोजित शिक्षकों के सातवें वेतन पुनरीक्षण कार्य सहित कई अन्य ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक को संबोधित करते हुए परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जारी पत्र के आलोक में नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन पुनरीक्षण किया जाना है. जिसको लेकर जिला कार्यालय द्वारा जारी पत्र के आलोक में पुनरीक्षण कार्य प्रारंभ है.

प्रखंड क्षेत्र के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाए अपने-अपने सातवें वेतन पुनरीक्षण का कार्य संधारण करें.साथ ही सेवा पुस्तिका की अद्यतन स्थिति का भी संधारण करें. जिससे कि ससमय शिक्षकों को सातवें वेतन के पुनरीक्षण कार्य को किया जा सके.

उन्होंने शिक्षकों के अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि जिन शिक्षकों का पूर्व में वेतनमान सहित अन्य कारणों से राशि बकाया है.वह अपना विपत्र बनवा कर जिला कार्यालय को भेजें जिससे कि उनके बकाया राशि का भुगतान करवाया जा सकें.

श्री सिंह ने कहा कि सातवें वेतन पुनरीक्षण कार्य सहित अन्य किसी भी कार्य को लेकर किसी को भी पैसे देने की जरूरत नहीं है.उन्होंने पूर्व के कई बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि इसुआपुर प्रखंड में शिक्षकों का शोषण होता रहा है.

लेकिन परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के गठन के बाद इस पर पूरी तरह से लगाम लगेगा. किसी भी हालत में इसुआपुर प्रखंड में ना ही शिक्षकों का शोषण होगा और ना ही दलाली वसूलने का काम होगा.

बैठक में प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव, ओम प्रकाश गुप्ता चुनीलाल साह, अरुण कुमार सिंह, मोहम्मद एहसान, उपेंद्र कुमार, अजय कुमार, जितेंद्र कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षक मौजूद थे.

(Visited 187 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!