नगर निगम: जनता दरबार में डिप्टी मेयर ने जनता की सुनी फरियाद

नगर निगम: जनता दरबार में डिप्टी मेयर ने जनता की सुनी फरियाद

Chhapra: छपरा नगर निगम में लगातार तीसरे शनिवार को जनता दरबार लगाया गया. जनता दरबार मे कुल 19 मामले आये. सबसे ज्यादा मामले वृद्धा पेंशन और दिव्यांग लाभुकों को पैसा नही मिलने के संबंध में था. आधार कार्ड और बैंक एकाउंट में नाम में अंतर से कई लाभुकों को नाम सुधरवाने को कहा गया.

छपरा नगर निगम की डिप्टी मेयर अमितांजली सोनी ने जनता की फरियाद सुनी. कुछ मामलों को त्वरित निपटारा भी किया और कुछ संबंधित अधिकारियों को भेज दिया. उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा लगाए जा रहे जनता दरबार से नगरवासियों की समस्या सुनने का मौका मिल रहा है और उस समस्या का निपटारा भी जा रहा है. उन्होंने नगरवासियों से अपील की. नगरवासी ईमानदारी से टैक्स दें. ताकि नगर निगम सुचारू रूप से काम कर सके. प्रत्येक शनिवार को लगने वाले जनता दरबार मे अपने वार्ड व नगर की समस्या जरूर लेकर आये ताकि समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके.

शनिवार को जनता दरबार मे वार्ड संख्या 17 और 18 कि जनता ने आवेदन दिया. आवेदन में नगर निगम की जमीन पर अवैध कब्जा से परेशान स्थानीय लोगों ने जल्द मुक्त कराने को कहा है. जिससे राहगीरों व वार्ड वासियों को परेशानियों का सामना नही करना पड़े. कुछ आवेदन वार्ड पार्षदों ने भी दिया. जिसमें वार्ड संख्या 35 में मौना चौक से लेकर गांधी चौक होते हुए नेहरू चौक तक नाला सफाई, नाला निर्माण व अतिक्रमण को लेकर समस्या को बताया. वार्ड संख्या 16 में नगर निगम के नाला पर हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग की.

बताते चलें कि छपरा नगर परिषद से छपरा नगर निगम बनाने के बाद मेयर प्रिया देवी और डिप्टी मेयर अमितांजली सोनी द्वारा नगरवासियों की समस्या को सुनने के लिए प्रत्येक शनिवार को जनता दरबार लगाया जा रहा है. ये तीसरा जनता दरबार था. इससे पहले दो जनता दरबार मे कई मामलों निपटारा भी किया गया है.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें