बिहार दिवस पर कला संस्कृति मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, बच्चों को गढ़ते है शिक्षक: शैलेंद्र प्रताप

बिहार दिवस पर कला संस्कृति मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, बच्चों को गढ़ते है शिक्षक: शैलेंद्र प्रताप

बिहार दिवस पर कला संस्कृति मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, बच्चों को गढ़ते है शिक्षक: शैलेंद्र प्रताप

इसुआपुर: बिहार दिवस के अवसर पर सम्मान कार्यक्रम का आयोजन कर प्रखंड के 6 सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया. वरिष्ठ नेता शैलेंद्र प्रताप सिंह के आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में कला संस्कृति एवं युवा मंत्रालय के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने सेवानिवृत्त शिक्षक चुन्नीलाल साह, राजेंद्र प्रसाद, अब्दुल हक, लाल बहादुर सिंह, धर्मनाथ प्रसाद एवं शिक्षिका उषा देवी को पुष्प गुच्छ एवं अंग वस्त्र से सम्मानित कर उनके सुखद भविष्य की कामना की.

इस अवसर पर कला संस्कृति मंत्री श्री राय ने बिहार वासियों को बिहार दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बिहार का अतीत गौरवशाली रहा है. बिहार ने देश को दिशा देने का कार्य किया है. ज्ञान और तप की इस भूमि ने अनेकों बार देश और विदेश में अपनी क्षमता का लोहा मनवाया है.

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास एवं उत्थान को लेकर सुबे की महागठबंधन सरकार कार्य कर रही है जिससे इसका भविष्य भी स्वर्णिम होगा.

राज्य की महागठबंधन सरकार बिहार के चौमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के साथ-साथ खेल एवं कला के क्षेत्र में भी राज्य आगे बढ़ रहा है.

श्री राय ने राज्य के विकास को गति देने एवं सरकार को मजबूत करने के उद्देश्य से आगामी 31 मार्च को होने वाले सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र एवं सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में महागठबंधन के दोनों प्रत्याशियों को अपना बहुमूल्य मत देने एवं उनकी जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया.

वहीं वरिष्ठ नेता शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज गौरव का क्षण है बिहार दिवस, चैत्र नवरात्रि एवं हिंदू नववर्ष का प्रारंभ राष्ट्रनिर्माता गुरुजनों के सम्मान के साथ हो रहा है.

उन्होंने कहा कि माता-पिता ने जीवन दिया है लेकिन उस जीवन में शिक्षा जैसे अमूल्य रत्न को भरकर गुरुजन जीवन को निखारने का कार्य करते हैं. शिक्षक कुम्हार की तरह होते है जो मिट्टी रूपी बच्चों को गढ़ने का कार्य करते है. जिससे हमारा आज और कल स्वर्णिम होता है.

श्री सिंह ने कहा कि 31 मार्च को होने वाले चुनाव में महागठबंधन के दोनों उम्मीदवार को अपना मत देने की अपील की.

वही बेतिया के एमएलसी इंजीनियर सौरभ कुमार ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि महागठबंधन सरकार राज्य के विकास को लेकर कृत संकल्पित है. राज्य की सरकार और मजबूत हो राज्य में विकास की गति और तेज हो इसके लिए सरकार के हाथों को मजबूत करना होगा. आगामी 31 मार्च को होने वाले सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में महागठबंधन के दोनों ही प्रत्यासी को अपना मत देकर बहुमूल्य जीत दर्ज कराने का आह्वान किया.

इस मौके बिहार मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार यादव, युवा राजद नेता पवन कुमार यादव, इसुआपुर प्रखंड प्रमुख मितेंद्र कुमार यादव, तरैया प्रमुख बिक्कू सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, रविंद्र बैठा, श्याम कुमार, रामनाथ राम सहित सैकड़ों शिक्षक एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें