छपरा सहित पूरे सारण में नदी, पोखर व बाढ़ के पानी में डूबने से 5 लोगों की मौत

छपरा सहित पूरे सारण में नदी, पोखर व बाढ़ के पानी में डूबने से 5 लोगों की मौत

Chhapra/Ekma/Dariyapur: छपरा शहर सहित पूरे सारे नगर बाढ़ के पानी व नदी में डूबने से कुल 5 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान छपरा में दो लोगों की मौत, दरियापुर में एक, पानापुर में एक, और एकमा में एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार छपरा शहर से सटे सरयू नदी में डूबने से नेवाजी टोला निवासी 49 वर्षीय कृष्णा साह की मौत  हो गयी. जानकारी के अनुसार वे कृषि कार्य हेतु नदी के किनारे गये थे. घटना की सूचना मिलने के बाद रिविलगंज सीओ, थानाध्यक्ष, बिनटोलिया निवासी, गोताखोर अशोक कुमार की टीम को लगाया गया. समाचार प्रेषण तक शव बरामद नहीं हो पायी है.

उधर सदर प्रखंड के बलवंत टोला के सामने सोन नदी में डूबकर एक बालक की मौत हो गयी. सदर प्रखंड के रायपुर बिंदगांवा पंचायत के बलवन टोला के संतोष राय के 9 वर्षीय पुत्र पप्पु कुमार की घर के बगल के नदी में स्नान करने गया, इस दौरान वह डूब गया. घटना की सूचना पाकर सदर सीओ पंकज कुमार तथा स्थानीय थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुंचे. गोताखोर व स्थानीय लोगों के सहयोग से शव को बरामद किया गया.

बाढ़ के पानी मे डूबने से अधेड़ की मौत

पानापुर थाना क्षेत्र के धेनुकी गांव में शनिवार की दोपहर बाढ़ के पानी मे डूब जाने से एक अधेड़ की मौत हो गयी .मिली जानकारी के अनुसार धेनुकी गांव निवासी 55 वर्षीय रामबालक राय दोपहर में पानापुर बाजार जा रहे थे कि पानी की तेज धारा में बह गये. सूचना पाकर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँची एवं घंटो मशक्कत के बाद शव को बरामद कर स्थानीय थाने भेजवाया जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेजा गया.

नहाने के क्रम में डूबने से युवक की मौत

डेरनी थाना क्षेत्र के धनौती पोखरा में नहाने के क्रम में एक युवक की डूब कर मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार बलि टोला गांव निवासी ओम प्रकाश राय के 18 वर्षीय पुत्र रविशंकर कुमार धनौती पोखरा में नहाने के लिए शनिवार की दोपहर गया. लेकिन पोखरा में काफी पानी थी. जिस वजह से अनियंत्रित होकर गहरे पानी में चला गया. जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही गांव के दर्जनों लोगों ने पोखरा से शव को निकाला. वहीं मृतक के घर पर उसकी मौत की खबर सुनते ही कोहराम मच गया. वही मां अपने पुत्र के शव से लिपट कर रोते हुए बार-बार बेहोश हो रही थी. वही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुटी थी.


एकमा में गड्ढे में भरे पानी में डूब कर वृद्ध की मौत

एकमा थाना क्षेत्र के एकमा प्रखंड के परसा दक्षिणी पंचायत ग्राम देवढियां गांव में निवासी स्व राम आसरे राम के पुत्र चंद्रमा राम (63) की चंवर के गड्ढे में भरे पानी में डूबने से मौत हो गयी. बताया गया है कि परसा पूर्वी गांव में काली पूजा के लिए सुवर की बली देने जाने के दौरान सुअर भाग निकला. उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे दो भाई दौड़ते दौड़ते चंवर में चले गये. चंवर के गड्ढे में पानी ज्यादा होने के कारण उसमें दोनों भाई गिर गये. एक भाई तो किसी तरह निकल गया. वहीं दूसरा उस गड्ढे में गिरकर काफी देर तक पड़ा रहा. खोजने के बाद पता चला कि दूसरा भाई गड्ढा में ही फंस गया. जेसीबी से खुदाई करने के कारण गढ़ा इतना गहरा हो गया था कि पानी का पता ही नहीं चल पाया. उसी गड्ढे भरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी. जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने स्थानीय मुखिया टाइगर सिंह की मदद से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें