छपरा के VIPS में आयोजित हुआ RSS का गुरु दक्षिणा कार्यक्रम

छपरा के VIPS में आयोजित हुआ RSS का गुरु दक्षिणा कार्यक्रम

Chhapra:  छपरा के विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल परिसर में सोमवार की संध्या रिविलगंज प्रखंड प्रमुख सह वीआईपीएस निदेशक राहुल राज के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तहत विशेष गुरु दक्षिणा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तर बिहार के क्षेत्रीय प्रचारक राम कुमार के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम हजारों की संख्या में सदस्य गणों ने उपस्थिति दर्ज कराकर सभी ने अतिथि द्वारा उपदेशों को ग्रहण किया.
कार्यक्रम का आयोजन काफी भव्य स्तर पर किया गया. जिसमें क्षेत्रीय प्रचारक राम कुमार ने सभी सदस्यों का उचित मार्गदर्शन किया. उन्होंने अपने सम्बोधन में बताया कि हम चाहे किसी भी धर्म जाति या संप्रदाय के संबंध रखते हैं परंतु हमारे अंदर ऐसी कोई भावना नहीं होनी चाहिए क्योंकि सबसे पहले हम एक अच्छे इंसान हैं और हमारे अंदर इंसानियत की भावना होनी चाहिए. अतिथि के अवधारणा का सम्मान करते हुए सभी लोगों ने ज्ञान अर्जित किया. सभी सदस्यों ने अपने अपने सामर्थ्य के अनुसार उन्हें अपना गुरु मानकर श्रद्धापूर्वक दक्षिणा के रूप में अपनी सेवाएं अर्पित की.

इसके अतिरिक्त कई महानुभावों ने अपनी रोचकता और पूर्ण इच्छा के साथ राष्ट्रीय स्वयं संघ सदस्य के रूप में स्वयं को स्वीकृत किया. इस कार्यक्रम को क्षेत्र में आयोजित कर सफल बनाने राहुल राज को सभी ने बधाइयां दी. इस मौके पर रजनीश, सरोज कुमार सिंह, चन्दन, अवधकिशोर मिश्र, डॉ सत्येंद्र, धनंजय आदि संघ के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें