प्रधानमंत्री ने बिहार की जनता को दिया 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का पाई-पाई का हिसाब: रूडी

प्रधानमंत्री ने बिहार की जनता को दिया 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का पाई-पाई का हिसाब: रूडी

Chhapra: नीतीश कुमार के रूप में एक सरल, सज्जन और मेहनती व्यक्ति बिहार को मुख्यमंत्री के रूप में मिला है. उनके नेतृत्व वाली सरकार द्वारा जबरदस्त विकास किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संयुक्त प्रयास से आज बिहार विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है. भाजपा के सारण लोकसभा क्षेत्र के सांसद सह राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने बुधवार लोकसभा में उक्त बाते कहते हुए आगे कहा कि अगला चुनाव प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के काम और प्रदर्शन के आधार पर लड़ा जाएगा साथ ही हमारे बिहार के सांसदों ने भी अच्छा काम किया है और इन सभी के संयुक्त मेहनत के कारण ही चुनाव के बाद हमारी सरकार सत्ता में लौट आएगी.

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज को सफलतापूर्वक लागू किया गया है और इसके पाई-पाई का हिसाब प्रधानमंत्री ने जनता को दिया है. आगामी विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में जेडी (यू) -बीजेपी-लोजपा की वापसी होगी. उन्होंने कहा कि आगामी बिहार चुनाव प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के काम और प्रदर्शन के आधार पर लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में फिर से राजग सरकार की वापसी होगी.


शून्यकाल के दौरान लोकसभा में बोलते हुए सांसद रूडी ने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कनेक्टिविटी पर ध्यान दिया गया. यही कारण है कि ग्रामीण सड़कों, राजकीय और राष्ट्रीय उच्च पथों के मामले में बिहार ने नया अध्याय लिखा है. राज्य में पहले गंगा के ऊपर 4 पुल थे जो अब बढ़कर 16 हो गये है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई विशेष अस्पताल बनाए जाएंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना मेट्रो परियोजना के लिए आधारशिला भी रख दी है और शीघ्र ही पटनावासी मेट्रो की सवारी कर सकेंगे.

सांसद रुडी ने कहा कि पटना हवाई अड्डे के विस्तार के लिए कदम उठाए गए हैं इसके साथ ही चुनाव के बाद प्रधानमंत्री द्वारा पटना के लिए एक नये अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की आधारशिला रखी जायेगी. उन्होंने कहा उज्ज्वला योजना के बाद प्रधानमंत्री की दूरदर्शी नीति का सुखद परिणाम है रसोई गैस पाईपलाइन. अब शीघ्र ही सारण समेत राज्य की जनता को उनके रसोई घरों में पाईपलाइन के माध्यम से स्वच्छ ईंधन उपलब्ध होगा.

रूडी ने लोकसभा की कार्यवाही के सुचारु संचालन के लिए स्पीकर ओम बिरला की भी तारीफ की और कहा कि कोरोनॉयरस महामारी के बीच सदन के सफल आयोजन के लिए स्पीकर का नाम भारत के संसदीय इतिहास में लिखा जाएगा. पत्रकारों से बातचीत के दौरान रुडी ने कहा कि हमारे ग्रामीण भी विश्व स्तर का ज्ञान ले सकें, तकनीकी रूप से समृद्ध हो सके और संसार के विकास के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सकें इसके लिए गाँव-गाँव तक आप्टिकल फाईबर की तेज रफ्तार वाले इंटरनेट की सुविधा का भी शुभारंभ प्रधानमंत्री जी ने किया. इस विषय की जानकारी पूर्व जिला उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह चौहान ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें