पॉलिटेक्निक छात्रों को मिली रिज्यूम तैयार करने की सीख

पॉलिटेक्निक छात्रों को मिली रिज्यूम तैयार करने की सीख

Chhapra: सारवृत यानि कि रिज्यूम या बॉयोडाटा तैयार करना एक कला है. यह जितना प्रभावी रहता है रोजगार मिलने की संभावना भी उतनी ज्यादा रहती है.

इसी रिज्यूम को प्रभावशाली ढंग से बनाने की सीख देने के लिए गुरुवार को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज छपरा में Employbility Enhancement: “Resume Building” टॉपिक पर वेबीनार का आयोजन किया गया. अवर प्रादेशिक नियोजनालय एवं राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज छपरा के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस ऑनलाइन वेबीनार में रिसोर्स पर्सन के रूप में उपस्थित सहायक निदेशक( नियोजन) श्याम प्रकाश शुक्ल एवं जिला कौशल प्रबंधक संजय कुमार ने वेबीनार के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला.

वेबीनार में कॉलेज के कुल 126 अभ्यर्थियों को रोजगारपरक करियर के लिए सशक्त रिज्यूम तैयार करने की सीख दी गयी. श्री शुक्ल ने बताया कि रोजगार पाने के लिए किस प्रकार एक प्रभावशाली एवं सशक्त बायोडाटा का निर्माण किया जाना चाहिए. तो वहीं जिला कुशल प्रबंधक श्री कुमार ने कुशल युवा कार्यक्रम के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करते हुए बेहतर रोजगार हेतु खुद को तैयार करने के लिए छात्रों को प्रेरित किया तथा उन्हें इस कार्यक्रम से लाभान्वित होने की सलाह दी.अंत में अभ्यर्थियों से प्राप्त प्रश्नों का उत्तर देते हुए उनके शंकाओं का निराकरण किया गया.

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह, डिपार्टमेंट ऑफ केमिस्ट्री के डॉ रजनीश कुमार सिंह, एकेडमिक इंचार्ज प्रोफेसर आशीष गौरव आयोजनकर्ता के रुप में सम्मिलित हुए.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें