मानव श्रृंखला के प्रति जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक

मानव श्रृंखला के प्रति जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक

Panapur: जल-जीवन-हरियाली को लेकर 19 जनवरी को राजव्यापी मानव श्रृंखला निर्माण के प्रति जागरूकता के लिए जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.

नुक्कड़ नाटकों में कलाकारों ने जल, जीवन और हरियाली को बचाने का संदेश दिया. पानापुर के बेलौर बाजार, क्वाटर बाजार, धेनुकी बाजार एवं सतजोड़ा बाजार में इन नुक्कड़ नाटकों का मंचन हुआ. इस संबंध में शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदूषण के खिलाफ जल-जीवन-हरियाली का बिगुल बजाया है तो इसकी सफलता भी निश्चित है.

इसे भी पढ़ें: बच्चों ने किया मानव श्रृंखला निर्माण का पूर्वाभ्यास

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों से जनता यह समझ चुकी है कि जल और हरियाली जीवन के अभूतपूर्व अंग हैं और किसी प्रकार से इनका संरक्षण आवश्यक है. मुख्यमंत्री ने यह मुहिम शुरू किया है और हम सभी को मानव श्रृंखला में हिस्सा लेकर इस मुहिम को जन-जन तक पहुंचाना है.

पर्यावरण को बचाने के लिए जल-जीवन-हरियाली का संदेश देने के लिए 19 जनवरी को बिहार की जनता एकदूसरे का हाथ थाम कर मानव श्रृंखला बनाएगी. शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार हर क्षेत्र में प्रगति तो कर ही रहा है, समाज की बुराइयों को भी दूर करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. 19 जनवरी को सब एकसाथ आएं, आगे बढ़े और सामाजिक बुराईयों को दूर करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए मानव श्रृंखला बनाएं.

इसे भी पढ़ें: जिले में बनेगी 726 किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला, 4 जिलों को जोड़ेगा सारण

F

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें