जिले में बनेगी 726 किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला, 4 जिलों को जोड़ेगा सारण

जिले में बनेगी 726 किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला, 4 जिलों को जोड़ेगा सारण

Chhapra: 19 जनवरी को मानव श्रृंखला के दौरान सारण के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. मानव श्रृंखला के दौरान सारण में प्रत्येक 10 किलोमीटर पर 1 एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है. सारण जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के इसकी जानकारी वार्ता करके दी. उन्होंने बताया कि जिले में 726 किमी लम्बी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. लम्बाई के हिसाब से सारण में बिहार की तीसरी सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनेगी.

निगम को सफाई का निर्देश, 7 जगहों पर सेल्फी पॉइंट्स

जिले में मानव श्रृंखला के लिए छ्परा नगर निगम को पूरे शहर में सफाई का निर्देश दे दिया गया है. वहीं इस दौरान मुख्य सड़कों पर ट्रकों का परिचालन दोपहर 12:30 तक निरस्त रहेगा. मानव श्रृंखला में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सारण ज़िले में 7 जगहों पर सेल्फी पॉइंट्स बनाये गए हैं. ये सभी छ्परा शहर में ही है. यह सेल्फी पॉइंट्स छ्परा के दरोगा राय चौक, थानां चौक, नगरपालिका , गांधी चौक के साथ अन्य चौक चौराहों के समीप बनाये जाएंगे, मानव श्रृंखला बनाने के दौरान लोग सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं.

4 जिलों को जोड़ेगा सारण

सारण की मानव श्रृंखला 4 जिलों के मानव श्रृंखला से जुड़ेगी. इस दौरान यह सिवान को जोड़ते हुए गोपालगंज के राजपट्टी से जुड़ेगी साथ ही पटना और मुजफ्फरपुर से भी जुड़ेगी. जिलाधिकारी ने बताया कि 19 जनवरी को बनने वाला मानव श्रृंखला में ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी स्वेच्छा से भाग लेंगे. ताकि हमारी जनरेशन को प्रकृति के संरक्षण के प्रति सजग हो सकेगी.

मुख्य सड़क पर 101 km लम्बी मानव श्रृंखला

यह मानव श्रृंखला सारण के सोनपुर में जेपी सेतु से निजामचक मोड़ तक 22 किमी, दिघवारा में निजामचक मोड़ से झौआ ढाला तक 14 किमी, छ्परा सदर में झौआ ढाला से डोरीगंज होकर भिखारी चौक, दरोगा राय चौक के रास्ते ब्रहमपुर ढाला तक 27 किमी, रिविलगंज में ब्रह्मपुर ढाला से नयका बाजार 7 किमी, जलालपुर में नयका बाजार से बनवार ढाला 7 किमी, मांझी में बनवार ढाला से माने 7 किमी वहीं एकमा में माने से आम दाढ़ी होते हुए चप्राइठी 17 किमी, इस तरह मुख्य सड़क पर 101 किमी लम्बी मानव श्रृंखला वहीं निचली सड़क पर 625 किमी लम्बी होगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें