JEE MAIN 2020: शारदा क्लासेज के आयुष को 97.28 परसेंटाइल, सारण का नाम देश में किया रौशन

JEE MAIN 2020: शारदा क्लासेज के आयुष को 97.28 परसेंटाइल, सारण का नाम देश में किया रौशन

 

  • शारदा क्लासेज के नौ छात्रों को 90 से अधिक परसेंटाइल

Chhapra: शुक्रवार की देर रात नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE MAIN 2020 प्रथम का परिणाम घोषित कर दिया. IIT में नामांकन के लिए आयोजित हुए इस प्रथम टेस्ट में छपरा के शारदा क्लासेज के नौ छात्रों में 90 परसेंटाइल से अधिक लाकर ज़िले का नाम रौशन किया है. शहर के भरतमिलाप चौक के समीप स्थित शारदा क्लासेज के छात्र आयुष कुमार सिंह को 97.28 परसेंटाइल अंक मिले हैं. इसी तरह आदित्य बरनवाल ने 96.36 परसेंटाइल, अमय हर्षित ने 95.54 परसेंटाइल,  एकता ने 95.33 परसेंटाइल, सजल ने 94.86 परसेंटाइल, कशिश ने 94.43 परसेंटाइल, श्वेता ने 94.01 परसेंटाइल, उत्कर्ष ने 93.11 परसेंटाइल, तथा प्रीति ने 92 परसेंटाइल प्राप्त किया है. इन सभी छात्रों ने जेईई एडवांस परीक्षा के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है. एडवांस में बेहतर रैंक लाने वाले छात्र आईआईटी में नामांकन के लिए योग्य हो सकेंगे.

संस्थान के कई छात्रों को मिली सफलता

शारदा क्लासेज के निदेशक वसुमित्र सिंह व सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि इस बार की जी ई ई मेंस प्रथम की परीक्षा में शारदा क्लासेस के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से संस्था के छात्र छपरा में ही रह कर बोर्ड के साथ साथ कॉम्पटीटिव परीक्षाओं में कामयाबी प्राप्त कर रहे हैं. संस्था के बहुत सारे छात्र आईआईटी, एनआईटी तथा विभिन्न मेडिकल कॉलेजेस में पढ़ाई करते हैं तथा अक्सर वर्तमान छात्रों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन भी करते हैं.

पिछले साल देबोमय ने निकाला था IIT

संस्था के निदेशकों ने इस रिजल्ट पर खुशी जताते हुए यह भी बताया कि शहर के प्रतिभावान छात्रों को और पहले से ही अच्छा मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए संस्था इस वर्ष से वर्ग 9 की क्लासेज भी चालू करने वाली है. इसका इसका लक्ष्य प्रतिभावान छात्रों को एक मजबूत आधार प्रदान करना होगा. जिससे कि वह आगे चलकर विभिन्न प्रतियोगिताओं में और अच्छा रिजल्ट प्राप्त करें. आपको बता दें कि पिछले साल शारदा क्लासेज के छात्र देबोमय डे ने इसी संस्था से तैयारी करके आईआईटी निकाल लिया था, जिसके बाद यहां के छात्रों में छपरा में रहकर तैयारी के लिए प्रेरणा मिली है.

Prev 1 of 201 Next
Prev 1 of 201 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें