वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

वृष राशि

पारिवारिक जीवन

वर्ष के शुरूआत के माह में बहुत बढ़िया रहने वाला है, परिवार में सभी मिलजुलकर रहेगे माता -पिता के स्वस्थ्य में उतार चढ़ाव होगा। भाई बहन का सहयोग मिलेगा.अप्रेल के बाद परिवार में तनाव बनेगा.स्थाई संपत्ति को लेकर विवाद बनेगा. धैर्य के साथ कार्य करे परिवार में असमंजस की स्थिति समाप्त हो जाएगी,वर्ष के उतराध में माता पिता के साथ यात्रा बनेगा, आपके पास उर्जा भरपूर बन जायगा.परिवार में मांगलिक कार्य होंगे.

व्यापार तथा नौकरी

इस वर्ष व्यापार के लिए उतम रहने वाला है जिसे आपका आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा कई क्षेत्र में लाभ मिलेगा,लेकिन बीच -बीच में राहु के कारण आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा. नौकरी करने वाले के लिए उतम रहने वाला है. आप अपने कार्य पर ध्यान दे आपके कार्य को प्रशंसा किया जायेगा. अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेगे जो लोग विदेश जाने की तैयारी कर रहे है वह सफल होंगे.नौकरी के लेकर भी विदेश यात्रा बनेगा .कार्य में सहकर्मी आपका सहयोग करेगे. वर्ष के उतराध में नौकरी में सचेत रहने की जरुरत है.

शिक्षा तथा करियर
शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष आपको मेहनत करने की जरूरत है, अन्यथा आपको निराश होना पड़ेगा ,उच्च शिक्षा की पढाई कर रहे है आपको संतुष्ट रहना पड़ेगा आपका मन किसी और दिशा में भटकेगा ,प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है वह सफल रहेगे ,इंजीनियरिंग तथा बैंकिंग होटलमेनेजमेंट,की पढाई कर रहे है अपना ध्यान पढाई में लगाये लाभ होगा,

प्रेम जीवन

प्रेम सम्बन्ध में कई बार आपको उतार चढ़ाव बनेगा प्रेमी/प्रेमिका एक दुसरे से नाराजगी बनेगा, वर्ष के अगस्त के बाद आपके प्रेम सम्बन्ध मजबूत बनेगा, विवाहित जीवन में कई तरह से परेशानी बनेगा. ऐसी परिस्थिति में आप दोनों समझदारी से निर्णय ले ससुराल पक्ष से भी वाता -विवाद बनेगा.जो लोग अविवाहित है वर्ष के उतराध में आप परिणय सूत्र में बांध जायेगे. जल्दबाजी में निर्णय नहीं ले। 

स्वास्थ्य
वर्ष के शुरूआत में आपके स्वास्थ्य ठीक रहेगा, मानसिक रूप से भी आप स्वास्थ्य रहेगे। जुलाई के बाद आपके स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा बाहरी -खान पान वर्जित करे, पेट संबंधित समस्या बनेगा. ठंडी से बच कर रहे. पित का समस्या बनेगा.
लकी नंबर
6

लकी कलर
आसमानी

उपाय

प्रत्येक दिन हनुमान चालीसा का पाठ करे.
शनिवार को शमी के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीपक जलाये,शनि का पूजन करे।

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें