मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

मिथुन

पारिवारिक जीवन
इस वर्ष आपको पारिवारिक जीवन में बहुत ही संघर्ष करना पड़ेगा. परिवार में तनाव बनेगा. परिवार में भाई -बहन के साथ तनाव बनेगा. माता पिता के स्वास्थय ठीक नहीं रहेगा इस वर्ष आपको समझदारी के साथ काम करना पड़ेगा अप्रेल के बाद पारिवारिक जीवन अनुकूल रहने वाला है. परिवार में बने हुए असमंजश दूर होगा धार्मिक यात्रा करने को मिलेगा.खर्च बढ़ जायेगा परिवार में मांगलिक कार्य होंगे आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा. कई क्षेत्र से आपको लाभ मिलेगा.

व्यापार तथा नौकरी
व्यापार के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, शुरुआती तौर पर आपको हानि होगा व्यापार में कुछ समझौते होंगे. बाजार में आपका व्यापार अनुकूल रहेगा. नौकरी में अपना कार्य सही पर समाप्त करेगे. नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी, वर्ष के सुरुआत में आपको प्रमोसन मिल सकता है. अप्रेल के बाद नए नौकरी के प्रस्ताव मिल सकता है. जो लोग नौकरी के तलाश में है उनको नौकरी मिलेगी. अगस्त के बाद आपके नौकरी में समस्या बनेगा.

शिक्षा तथा करियर
छात्र को पढाई में मेहनत करना पड़ेगा. मन को एकाग्रता बनाये रखे अपना ध्यान पढाई पर रखे आप उन्नति करेगे, जो लोग कालेज में पढाई कर रहे है वह सफल होंगे. शिक्षक से मान-सम्मान मिलेगा. कालेज के मित्र के साथ संभल कर रहे अनबन हो सकता है. करियर में आपका भाग्य साथ देगा अधिकारी का सहयोग मिलेगा. आप के पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगा नौकरी में अपना स्थान नहीं बदले.

प्रेम जीवन
आपके प्रेम जीवन में निखार आएगा प्रेम सम्बन्ध मजबूत बनेगा. आप अपने प्रेम को मजबूत करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेगे. आपके प्रेम में रोमांस बढ़ जायेगा, मार्च तथा अप्रेल के महीने में थोड़ी परेशानी बनेगी फिर से आप रोमांस में दिखाई देंगे. जो लोग सिंगल है आप किसी के साथ आकर्षित का भाव आएगा. आप इस समय उतेजित नहीं हो समय का इंतजार करे मर्यादा बनाये रखे.

स्वास्थ्य
इस वर्ष आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है . पुरानी बीमारी आपको परेशान करेगा ऐसे में आप अपने खान -पान पर ध्यान दे ,केतु के कारण आपके फेफरे सम्बंधित समस्या बनेगा. फ़रवरी तथा अप्रेल से संभल कर रहे.इस माह में सस्ती कमजोर दिखाई देगा .वर्ष के उतराध में आँख सम्बंधित समस्या बनेगा. लेकिन आप मानसिक रूप से स्वास्थ्य रहेगे.

लकी नंबर
8
लकी कलर
संतरी

उपाय
राहु केतु के दुस्प्रभाव से बचने के लिए चंडी पाठ करे .
गुरुवार के दिन भगवन विष्णु का पूजन करे .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें