शिक्षक दिवस पर रोट्रेक्ट सारण सिटी ने किया पौधारोपण

शिक्षक दिवस पर रोट्रेक्ट सारण सिटी ने किया पौधारोपण

Chhapra: रोट्रेक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी के तत्वावधान में भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयन्ती तथा शिक्षक दिवस पर माला गाँव में पौधारोपण किया गया.

इस दौरान मुख्य अतिथि पीडीआरआर रोटेरियन श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में कई प्रजाति के जीव जंतु एवं वनस्पतियां अर्थात् पेड़ पौधे विलुप्त हो रहे हैं जो प्रकृति के संतुलन के लिए बहुत ही भयावह है. ऐसे में मनुष्य होने के नाते हमारी जिम्मेदारी बहुत बढ़ जाती है. अपने आसपास के वनस्पतियों एवं जीव-जंतुओं की रक्षा करने का संकल्प लें. जहाँ भी पौधारोपण हो उसकी सलामती की भी जिम्मेदारी लेनी होगी तभी पौधा पेड़ के रूप में विकसित होगा. उन्होंने कहा कि रोट्रेक्ट क्लब ऑफ सारण सिटी के सदस्य जहाँ भी पौधारोपण करते हैं उसकी जिम्मेदारी लेते हैं तथा उसकी देखभाल भी करते हैं.

इस दौरान रोट्रेक्ट सारण सिटी के अध्य्क्ष मोहम्मद इरशाद, सचिव अभिषेक श्रीवास्तव, अवध बिहारी, अनिल कुमार सोनी, सैनिक कुमार, रोटरी सारण के अध्यक्ष चन्द्र कान्त द्विवेदी, सचिव सोहन कुमार गुप्ता, रोट्रेक्ट चेयरमैन अजय कुमार उपस्थित हुए.

0Shares
Prev 1 of 215 Next
Prev 1 of 215 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें