राष्ट्र रत्न से सम्मानित होंगे समाजसेवी सत्यानंद प्रकाश

Chhapra: पवार अचीवर्स फाउंडेशन के द्वारा लाजपत भवन दिल्ली में राष्ट्र स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें देश भर से अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग कार्यों में कार्यरत हर आयु वर्ग से अवॉर्डी का चयन किया गया है. इसका आयोजन 28 फ़रवरी 2021 को दिल्ली के लाजपत भवन ऑडिटोरियम में किया जा रहा है. छपरा से समाजसेवी सत्यानंद प्रकाश का नाम चयनित किया गया है.

सत्यानंद प्रकाश ने कहा कि स्वयंसेवी कार्यकर्ता छपरा बिहार का निवासी हूं मैं कोई भी सामाजिक कार्य युवाओं के साथ तथा अकेले भी करता हूं मेरे द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा रक्तदान के क्षेत्र में मैंने काम किया है अभी तक मैं 7 बार रक्तदान कर चुका हूं तथा कोरोना महामारी से लेकर अभी तक रक्त की कमी से और जीवन और मौत से लड़ रहे सैकड़ो मरीजों तक छपरा से लेकर पटना तक रक्त मरीजों तक देने का भी काम किए हैं.

उन्होने कहा कि मेरा यही मानना है और हम करते भी हैं रक्त की कमी से किसी की जान ना जाए रक्तदान के साथ-साथ मेरा कार्य नारी सशक्तिकरण और कोविड-19 महामारी के दौरान किया गया प्रयास लोगों के जन कल्याण के लिए मेरा रहा है. मैं अपने जन्मदिन के अवसर पर 5 5 फलदार पेड़ लगाता हूं तथा लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूकता करता हूं.

0Shares
A valid URL was not provided.