लाहौर में हुए आतंकी हमले के कारण शरीफ ने रद्द की अपनी आगामी अमेरिकी यात्रा

लाहौर में हुए आतंकी हमले के कारण शरीफ ने रद्द की अपनी आगामी अमेरिकी यात्रा

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर में हुए आतंकवादी हमले के कारण अपनी आगामी अमेरिका यात्रा रद्द कर दी है. रेडियो पाकिस्तान ने राष्ट्र के नाम शरीफ के संबोधन से कुछ मिनट पहले ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी आगामी अमेरिका यात्रा रद्द कर दी है’ जहां उन्हें इस हफ्ते बाद में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेना था. शरीफ 31 मार्च को होने वाले चौथे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए वाशिंगटन जाने वाले थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा सम्मेलन की मेजबानी करेंगे. लाहौर में रविवार को गुलशन-ए-इकबाल पार्क के समीप एक बम विस्फोट में 29 बच्चों समेत कम से कम 72 लोग मारे गए, जबकि लगभग 233 अन्य घायल हुए थे. पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाहौर विस्फोट की निंदा की थी और मृतकों के परिजन से संवेदना जताई थी. मोदी ने ट्वीट किया था कि लाहौर में विस्फोट के बारे में सुना. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. मृतकों के परिवार से संवेदना जताता हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें