आज का पंचांग | पौष शुक्लपक्ष तृतीया

आज का पंचांग | पौष शुक्लपक्ष तृतीया

आज का पंचांग
दिनांक 14 /01/2024 रविवार
पौष शुक्लपक्ष तृतीया
सुबह 07:59 उपरांत चतुर्थी
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र : घनिष्ठा
सुबह 10:22 उपरांत शतभिखा
चन्द्र राशि कुम्भ
सूर्योदय 06:38 सुबह
सूर्यास्त :05:19 संध्या
चंद्रोदय 09:01 सुबह
चंद्रास्त :08 :32 संध्या
लगन :धनु 06:42 सुबह उपरांत
मकर लगन
ऋतू : शरद
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
उद्देग 06:38 सुबह 07:58 सुबह
चर 07:58 सुबह 09:18 सुबह
लाभ 09:18 सुबह 10:38 सुबह
अमृत 10:38 सुबह 11:58 सुबह,
काल 11:58 सुबह 01:19 दोपहर
शुभ 01:19 दोपहर 02:39 दोपहर,
रोग 02:39 दोपहर 03:59 संध्या
उद्देग 03:59 संध्या 05:19 संध्या
राहुकाल
दोपहर 03:59 से 05:19 संध्या
अभिजित मुहूर्त
सबह 11:36 से 12.19 दोपहर
दिशाशूल पछिम
यात्रा विचार :आज कही यात्रा पर जाने के पहले पान खाकर यात्रा करे यात्रा पूर्ण होगा.

आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
अच्‍छी खबर प्राप्त होगी। बड़ा कार्य करने का मन बनेगा। व्यवसाय से लाभ होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। जल्दबाजी से हानि होगी। वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह मानें।आपके कुछ नए दोस्त बन सकते हैं लेकिन जल्दबाजी से बचे और सब कुछ पहली बार में साँझा ना करे।
लकी नंबर 7 लकी कलर नीला

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
मेहनत का फल मिलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। शेयर बाजार से लाभ होगा। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा।काम में मन लगेगा। बड़ा काम करने का मन बनेगा। परिवार की चिंता रहेगी।अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और घर का खाना ही खाएं।
लकी नंबर 4 लकी कलर भुरा

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
दौड़धूप अधिक होगी। बनते कामों में व्यवधान आ सकते हैं। काम में मन नहीं लगेगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। जल्दबाजी में निर्णय न लें। आय बनी रहेगी।परिवार का माहौल धार्मिक रहेगा और घर में कोई पूजा या अनुष्ठान हो सकता है।
लकी नंबर 3 लकी कलर ग्रे

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ रहेगा। अध्ययन में मन लगेगा। पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है।आप किसी के साथ साझा नहीं कर पा रहे हैं तो आज के दिन उसे कह दे।
लकी नंबर 4 लकी कलर लाल

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ रहेगा। अध्ययन में मन लगेगा। पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है।काम से संबंधित यात्रा के योग बन सकते है और यह आपके भविष्य के लिए बेहतर सिद्ध होगा।
लकी नंबर 9 लकी कलर आसमानी

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
योजना फलीभूत होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। कार्यस्‍थल पर बदलाव संभव है। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे अन्यथा आप बीमार पड़ सकते है।
लकी नंबर 4 लकी कलर पिला

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति के योग हैं। आय में वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। निवेश शुभ रहेगा। थोड़ी सुस्ती रहेगी और काम करने का मन कम करेगा। शाम को किसी से भेंट हो सकती है।
लकी नंबर 8लकी कलर ब्लू

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
राजकीय सहयोग मिल सकता है। प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। सत्संग का लाभ मिल सकता है। पार्टनर के साथ संबंध मजबूत बनेंगे और आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे
लकी नंबर 6 लकी कलर सफेद

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है, प्रयास करें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। आय बनी रहेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। व्ययवृद्धि होगी। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी।आज के दिन अपने शब्दों का चुनाव सही से करे अन्यथा बात बिगड़ सकती है।
लकी नंबर 2 लकी कलर संतरी

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
लेन-देन में जल्दबाजी न करें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। लाभ कम होगा। बेकार बातों की तरफ ध्यान न दें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। व्यवसाय ठीक चलेगा। मातहतों से विवाद हो सकता है।किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपके माता-पिता आपसे नाराज़ रह सकते है।
लकी नंबर 5 लकी कलर हरा

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
लेन-देन में जल्दबाजी न करें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। लाभ कम होगा। बेकार बातों की तरफ ध्यान न दें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्राइवेट जॉब वालो को आज के दिन संभलकर काम करने की आवश्यकता हैं।
लकी नंबर 2 लकी कलर आसमानी

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
समय पर काम न होने से खिन्नता रहेगी। विवेक से कार्य करें। लाभ होगा। दूसरों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाएंगे। नकारात्मकता बढ़ेगी। आय में निश्चितता रहेगी। देनदारी बढ़ेगी।आप अपने पार्टनर के साथ बातचीत करके पुराने किसी विवाद को सुलझाने का प्रयास भी करेंगे जिससे रिश्तो में मजबूती आएगी।
लकी नंबर 3 लकी कलर गुलाबी

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏
🌺🌺🌺🌺🙏🌺🌺🌺🌺
ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें