दाउदपुर के जैतपुर मठिया में फैली बीमारी की हुई पहचान

दाउदपुर के जैतपुर मठिया में फैली बीमारी की हुई पहचान

दाउदपुर: दाउदपुर के जैतपुर मठिया में विगत एक सप्ताह से फैली बीमारी की पहचान फलसिफेरम मलेरिया के रूप में कर ली गई है. मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी निर्मल कुमार ने बताया कि डीएम दीपक आनंद के निर्देश पर महामारी की आशंका को देखते हुए डॉक्टरों की एक टीम को इस गाँव में जांच के लिए भेजा गया था. टीम द्वारा गाँव में पीड़ितों की जांच की गई जहाँ कुल 24 लोग बुखार से ग्रस्त पाये गए. इन लोगों के ब्लड सैम्पल के जांच के उपरांत गंभीर रूप से फ़ैल रही इस बीमारी की पहचान कर ली गई है.

सिविल सर्जन ने बताया कि सदर अस्पताल छपरा में भी जांच के उपरांत कुल 6 मरीजों को फलसिफेरम मलेरिया से ग्रस्त पाया गया. सभी मरीज खतरे के निशान से बाहर हैं. जिलाधिकारी दीपक आनंद ने सिविल सर्जन को इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए सभी मरीजों को उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया है.

विदित हो कि दाउदपुर के जैतपुर मठिया गाँव में पिछले एक सप्ताह के अंदर गंभीर बीमारी से ग्रसित होकर 3 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग इस के प्रभाव में आ चुके हैं.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें