प्रमंण्डल के सभी डी.सी.एल.आर को आयुक्त ने दिया निदेश

प्रमंण्डल के सभी डी.सी.एल.आर को आयुक्त ने दिया निदेश

Chhapra: सारण प्रमंडल के आयुक्त लोकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सारण प्रमंडल में पदस्थापित सभी भूमि सुधार, उप समहर्ताओं के न्यायालीय कार्यो की समीक्षा की गयी.

समीक्षा के क्रम में आयुक्त द्वारा स्पष्ट निदेश दिया गया कि बिहार भूमि विवाद निराकरण अधिनियम-2009 के तहत् भूमि सुधार, उप समाहर्ता के न्यायालयों में दायर किये जाने वाले मामले के निष्पादन में माननीय उच्च न्यायालय, पटना द्वारा हाल ही में पारित आदेश को ध्यान में रखते हुए ही आदेश पारित किया जाय, चूॅकि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा उक्त अधिनियम की सभी धाराओं के अन्तर्गत वर्णित प्रावधानों को पूरी तरह स्पष्ट किया जा चूका है, इसलिए अब कहीं भी संशय की कोई स्थिति नही बनती हैं.

आयुक्त द्वारा सभी भूमि सुधार उप समहर्ताओं को भविष्य में उनके समक्ष दायर होने वाले मामलों को पूरी तरह विवेचना कर उसकी मेन्टेनेविलिटी को ध्यान में रखते हुए ही दायर मामलें को निष्पादित किया जाय.

बैठक में आयुक्त के सचिव अजय कुमार सिन्हा, सभी डी.सी.एल.आर एवं प्रशाखा पदाधिकारी प्रभात कुमार सिंह उपस्थित थे. जानकारी जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.