चुनाव के 48 घंटे पहले सील होगी बिहार-यूपी की सीमा

चुनाव के 48 घंटे पहले सील होगी बिहार-यूपी की सीमा

छपरा: बिहार विधान सभा चुनाव को स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण के समतुल्य बनाने के लिए व्यापक तैयारियों की जा रही है। इसी क्रम में यूपी-बिहार के बोर्डर पर सारण प्रमंडल के होने के कारण बिहार विधान सभा चुनाव में यूपी की ओर असामाजिक तत्वों को बोलबाला न बढ़़े इसे लेकर काफी मुस्तैदी बरती जा रही है। सारण के प्रमंडलीय आयुक्त प्रभात शंकर एवं डीआईजी अजीत कुमार तथा आजमगढ़ के प्रमंडलीय आयुक्त एवं डीआईजी ने बलिया में आयोजित बैठक में समेकित रूप से निर्णय लिया है कि सारण जिले के विधान सभा आम निर्वाचन जो 28 अक्टूबर को निर्धारित है तथा सीवान में 1 नवम्बर को निर्धारित है, को होने वाले मतदान के 48 घंटे पहले बलिया से सटे यूपी बिहार बोर्डर को सील कर दिया जायेगा।

Posted by Abhishek Chauhan on Sunday, July 26, 2015

सभी रास्तों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर 

बलिया की ओर यूपी व बिहार से जुड़ने वाले सभी रास्तों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। बोर्डर पर वहानों की कड़ी जांच आवांछित लोगो को इधर से उधर जाने और अंकुश लगाने व अवैध सामानों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए कई निर्णय हुए। यह भी निर्णय हुआ कि अवैध दारू, अवैध राशियों के आवागमन, पारगमन और अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जाय। इसके लिए यूपी व बिहार के सीमावर्ती जिले के पुलिस अफसर आपसी समन्वय स्थापित कर संयुक्त रूप से सघन जांच चलाऐंगे जिससे की सीमा पर चैकसी बरती जा सके। छपरा टुडे…… 

सीमावर्ती जिलों में छिप जाने वाले अपराधियों पर भी मुख्य रूप से नजर रखने का निर्णय हुआ। ऐसे अपराधियों को पकड़ने के लिए यूपी और बिहार की पुलिस मिल कर संयुक्त रूप से अभियान चलायेगी।

बैठक में सारण के आयुक्त प्रभात शंकर, डीआईजी अजीत कुमार, सारण डीएम दीपक आनंद, एस पी सत्यवीर सिंह तथा आजमगढ़ के कमीशनर, डीआईजी एवं बलिया के डीएम एवं एसपी उपस्थित थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें