कोलकाता: निर्माणाधीन पुल गिरने से अबतक 24 लोगों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

कोलकाता: निर्माणाधीन पुल गिरने से अबतक 24 लोगों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

कोलकाता: कोलकाता में गुरुवार को एक निर्माणाधीन पुल गिरने से 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं. वही करीब 150 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव के लिए सेना मौके एनडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया है. राज्य सरकार ने इस हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी कोलकाता में गणेश टाकीज, गिरीश पार्क के पास एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा था. गुरुवार दोपहर अचानक पुल ढह गया. भीड़ वाले बड़ा बाजार इलाके के पास बने इस पुल के ढह जाने से सड़क से गुजर रहे वाहन और पैदल यात्री इसके चपेट में आ गए.

चुनाव प्रचार के सिलसिले में पश्चिमी मिदनापुर जिले के दौरे पर गयी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह खबर सुनकर कोलकाता लौट आयी हैं. उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया है और पुलिसकर्मियों, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन दल के अधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. घायलों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी.

घटना स्थल पर NDRF की 6 टीमों सेना के दल भी राहत एवं बचाव के लिए पहुंच गए हैं.

कोलकाता में हुए हादसे में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. 

कोलकत्ता में फ्लाईओवर हादसा: कंट्रोल रूम नंबर जारी किया गया. 1070. 033-22143526, 033-22535185, 033-22145664

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें