ट्रैक पर दौड़ेगी ‘टाइगर एक्सप्रेस’, रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

ट्रैक पर दौड़ेगी ‘टाइगर एक्सप्रेस’, रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली: रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर देश को ‘टाइगर ट्रेल सर्किट सेमी लग्जरी टूरिस्ट ट्रेन’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई से हरी झंडी दिखा रवाना किया. 

टाइगर एक्सप्रेस ट्रेन का रूट
टाइगर एक्सप्रेस ट्रेन का रूट

इस ट्रेन ट्रेन को चलाने का उद्देश्य राष्ट्रीय पशु बाघ के संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करना है. भारतीय बाघ न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी पर्यटकों के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र रहा है. यह सेमी लग्जदरी ट्रेन सैलानियों को मध्य प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ और कान्हा राष्ट्रीय पार्क की सैर भी कराएगा.


‘टाइगर एक्सप्रेस’ की यात्रा 5 दिन और 6 रात की होगी, जिसमें 3 टाइगर सफारी, जबलपुर और भेड़ाघाट स्थित प्रसिद्ध धुआधर जल प्रपात दिखाया जाएगा.
टूरिस्ट पैकेज में सेमी लग्जरी एसी ट्रेन सफर के साथ आपको 3-स्टार होटलों के एसी कमरों में ठहरने, साइट सीन, बफे मील्सद, सफारी गेम्स, इंटरसिटी ट्रांसफर्स और यात्रा इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें