रियल हीरो: अपनी जान की बाजी लगाकर रेलकर्मी ने बचाई बच्चे की जान

रियल हीरो: अपनी जान की बाजी लगाकर रेलकर्मी ने बचाई बच्चे की जान

फिल्मों में ट्रेन के आगे दौड़ने के स्टंट देखें होंगे. लेकिन यह है रियल हीरो की हिम्मत, अपनी जान की बाजी लगा कर सेंट्रल रेलवे के वंगनी स्टेशन के पॉइंट मैन मयूर शेलखे ने जिस जज्बे के साथ बच्चे की जान बचाई है उसकी सभी तारीफ कर रहे है.

बच्चे को बचाने के लिए मयूर शेलखे ने अपनी जान की परवाह नहीं कि और तेजी से करीब आ रही ट्रेन के सामने दौड़ते हुए बच्चे तक पहुंचे और बच्चे और खुद को सकुशल बचा लिया. दरअसल बच्चा अपनी माँ के साथ प्लेटफार्म से जा रहा था तभी अचानक वह ट्रैक पर गिर गया. इसी वक्त ट्रैक पर तेज गति से ट्रेन आ रही थी. तभी फरिस्ता बनकर मयूर दौड़ते हुए बच्चे तक पहुंचे और उसे ट्रैक से उठाकर बचा लिया.

ऐसा करने के लिए मयूर के पास मात्र कुछ सेकेण्ड का वक्त था. मयूर ने बच्चे को बचाने में जिस साहस का परिचय दिया है उसकी रेलमंत्री पियूष गोयल ने भी तारीफ की है.

रेल मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि

“आज रेलवेमैन मयूर शिल्के से बात कर साहस व बहादुरी से भरे काम के लिये उनकी प्रशंसा की, व कहा कि पूरे रेल परिवार को उन पर गर्व है।

एक बालक की जान बचाने के लिये स्वयं को खतरे में डालने वाले इस युवा ने कहा कि “मुझे रेलवे से इतना कुछ मिला है, मैं केवल अपनी जिम्मेदारी निभा रहा था”।

उनके इस काम की किसी भी पुरस्कार या धनराशि से तुलना नही की जा सकती, लेकिन अपने दायित्व को निभाने, और अपने काम से मानवता को प्रेरित करने के लिये उन्हें पुरस्कृत किया जायेगा।”

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें