प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर में रखी एम्स की आधारशिला

प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर में रखी एम्स की आधारशिला

गोरखपुर: प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर में एम्स की आधारशिला रखी और फिर 30 सालों से बंद पड़े फर्टिलाइजर कारखाने को चालू करने को हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को सपा और बसपा दोनों को आड़े हाथ लेते हुए राज्य की जनता से परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को तिलांजलि देकर सिर्फ विकासवाद को अपनाने का आहवान करते हुए केन्द्र की तरह सूबे में भी भाजपा की सरकार बनाने का आहवान किया.

उन्होंने कहा कि परिवार की राजनीति और जातिवाद की राजनीति बहुत हो चुकी. अपने परायों का खेल बहुत हो चुका. आपने हर किसी की झोली भरके देखा, क्या आपकी झोली भरी, नौजवानों, किसानों का भला हुआ क्या. मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है सोचिये, यह जातिवाद और परिवारवाद का जहर यूपी का भला नहीं करेगा. सिर्फ विकासवाद ही आपका भला करेगा, विकास की राजनीति ही आपका भला करेगी. मैं आपको विकास के लिये निमंत्रण देने आया हूं. जैसे मुझे आशीर्वाद दिया, आगे भी दीजिये. जिस तरह दिल्ली में आपने आपके लिये दौड़ने वाली सरकार दी है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी आपके लिये दौड़ने वाली सरकार बनाइये.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की कोशिश यूरिया उत्पादन की ऐसी रणनीति बनाने की है जिससे कि विदेश से यूरिया न लाना पड़े. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश में पहली बार खाद के दाम कम करने में सफल रही है. देश में महंगाई की चर्चा स्वाभाविक होती है. अगर देश में टमाटर सब्जी का दाम बढ़ गया तो 24 घंटे सरकार की आलोचना करने वाले तैयार रहते हैं लेकिन अगर महत्वपूर्ण दाम कम हो जाएं, या फिर अहम फैसले हो जाएं तो उनकी बात नहीं होती.
गोरखपुर में उर्वरक कारखाने के पुनरुद्घार कार्य को ‘बहुत बड़ा बदलाव’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि अब इस इलाके की अर्थव्यवस्था गैस आधारित अर्थव्यवस्था बनेगी. इस कारखाने में गैस से यूरिया बनेगा. गोरखपुर के हर घर में पाइपलाइन से पानी की तरह गैस भी आएगी. उन्होंने कहा कि यह पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में औद्योगिक क्रांति का प्रारम्भ हो रहा है.

कार्यक्रम को केन्द्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल, अनन्त कुमार, और कलराज मिश्र तथा भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया. क्षेत्रीय सांसद योगी आदित्यनाथ ने स्वागत भाषण किया.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें