खड़गे ने लिखा पत्र, सर्वदलीय बैठक और स्थाई समिति की वर्चुअल बैठक कराने की मांग

खड़गे ने लिखा पत्र, सर्वदलीय बैठक और स्थाई समिति की वर्चुअल बैठक कराने की मांग

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु को कोविड-19 महामारी पर चर्चा के लिए पत्र लिखकर वर्चुअल माध्यम से सर्वदलीय बैठक और संसद की स्थाई समितियों की बैठक आयोजित कराने की मांग की है।

पत्र में खड़गे ने कोविड महामारी से निपटने के लिए 6 उपायों का जिक्र किया है। उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है। केंद्रीय बजट में टीकाकरण के लिए आवंटित 35 हजार करोड़ रुपए का इस्तेमाल कर सभी नागरिकों का मुफ्त टीकाकरण कराने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीके का उत्पादन बढ़ाने के लिए अनिवार्य लाइसेंस व्यवस्था का फायदा उठाया जाना चाहिए। वैक्सीन, पीपीई, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और सैनिटाइजर्स को जीएसटी मुक्त किया जाए। कोरोना की लड़ाई से जुड़े उपकरणों तथा अन्य सभी सामान का तत्काल वितरण सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा मनरेगा के तहत रोजगार को बढ़ाकर 200 दिन करने का सुझाव भी दिया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने सभापति नायडु को लिखे पत्र में स्थायी समिति की वर्चुअल मीटिंग बुलाने की मांग की है। साथ ही इसमें आग्रह किया गया है कि स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय से सम्बद्ध स्थायी समिति की 123वीं रिपोर्ट का संज्ञान लिया जाए। उन्होंने कहा कि इसमें दिए सुझावों से कोरोना महामारी से निपटने में मदद मिलेगी।

 

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें