लोकसभा के पूर्व स्पीकर पी.ए. संगमा का निधन

लोकसभा के पूर्व स्पीकर पी.ए. संगमा का निधन

नयी दिल्ली: पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा का शुक्रवार को निधन हो गया. वे 68 वर्ष के थे. संगमा आठ बार लोकसभा के सदस्य रहे. वर्ष 1996 से 1998 तक लोकसभा के स्पीकर रहे. वे 1988 से 1990 तक मेघालय के मुख्यमंत्री भी रहे. वर्ष 1977 के लोकसभा चुनावों में पी.ए. संगमा तुरा निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज करने के बाद पहली बार सांसद बने. मौजूदा समय में वह मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले की तुरा सीट से सांसद थे.

वर्ष 1999 में कांग्रेस छोड़ने के बाद शरद पवार और तारिक अनवर के साथ मिलकर पी.ए. संगमा ने नेशनल कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी.

उनके निधन पर लोकसभा में श्रद्धांजलि दी गयी. स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गहरा शोक जताया और कहा, संगमा जी के निधन से हम गहरे शोक में है, मैंने सदन को चलाना उनसे ही सिखा था.

पूर्व स्पीकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू समेत तमाम नेताओं ने दुःख जताया है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें