राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र शुरू

राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र शुरू

नयी दिल्ली: संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो हो गया. नये कैलेंडर वर्ष का पहला सत्र होने के कारण राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित किया. बजट सत्र का पहला चरण 16 मार्च को समाप्त होगा और दूसरा चरण 25 अप्रैल से 13 मई तक चलेगा.

25 को रेल बजट और 29 को आम बजट
इस दौरान इस महीने की 25 तारीख को रेल बजट और 29 तारीख को आम बजट पेश किया जाएगा.

सत्र के हंगामेदार होने के आसार
विपक्षी दल जेएनयू विवाद, दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी और पठानकोट आतंकी हमले जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की योजना बना रहे हैं.

कई अहम बिल होने हैं पास
जीएसटी बिल से लेकर रीयल स्टेट बिल तक, सरकार ने कई अहम बिलों को पास कराने का मंसूबा बना रखा रखा है. लेकिन विपक्ष जीएसटी जैसे बिल पर अपने संशोधनों की मांग पर अब भी अड़ा है. विपक्ष से मिले भरोसे के बूते सरकार सदन का काम काज सुचारू रूप से चलने की उम्मीद जता रही है. लेकिन उसे भी पता है कि विपक्षी दलों का भरोसा शर्तों के साथ है. सदन में अपनी आवाज़ न सुनी जाने का आरोप लगा कर विपक्ष कभी भी हंगामा खड़ा कर सकती है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें