माता-पिता गंवाने वाले बच्चों की परवरिश का जिम्मा उठाएगी भाजपा: नड्डा

माता-पिता गंवाने वाले बच्चों की परवरिश का जिम्मा उठाएगी भाजपा: नड्डा

-मोदी सरकार के सात वर्ष पूरे होने के अवसर पर 30 मई को नहीं होगा कोई जश्न 
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोरोना महामारी में माता-पिता को खोने वाले अनाथ बच्चों की परवरिश और देखभाल का जिम्मा उठाएगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नरेंद्र मोदी सरकार के सात वर्ष पूरे होने (30 मई) के सिलसिले में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख कर कहा है कि अनाथ बच्चों और जरूरतमंद परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए वे जल्द से जल्द व्यापक योजना तैयार करें।
उन्होंने कहा कि अनेक ऐसे बच्चे हैं जिन्होंने इस महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया है। ऐसे बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने की दिशा में कदम उठाना हमारा सामाजिक कर्तव्य और दायित्व है। नड्डा ने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वे अपने राज्यों की परिस्थितियों और आवश्यकताओं के अनुसार योजना तैयार करें। केंद्रीय स्तर पर पार्टी की ओर से राज्यों के लिये विशेष दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि असहाय बच्चों और बेसहारा परिवारों की देखभाल सम्बंधी योजना को 30 मई से लागू कर दिया जाए। इसी दिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार अपने सात वर्ष पूरे कर रही है। नड्डा ने पार्टी इकाइयों से कहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 30 मई को कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाए। इस दिवस को सेवा कार्यों के आयोजन के जरिए मनाया जाए।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी एक शताब्दी के दौरान आई सबसे बड़ी त्रासदी है। इससे उबरने के लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत है तथा इस काम में भाजपा पूरी तरह से समर्पित है। 
उल्लेखनीय है कि महामारी में अनेक बच्चों ने अपने माता-पिता व अभिभावकों को गंवाया है। चिकित्सकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ऐसे अनाथ बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त की है। ऐसी रिपोर्ट भी है कि धर्मांतरण में लगी कुछ विदेशी संस्थाएं अनाथ बच्चों और बेसहारा परिवारों की मजबूरी का फायदा उठाने की फिराक में हैं। 
सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सरकार और समाज से आग्रह किया है कि वह बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए आगे आएं।

 

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें